IPL के लिए एक और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने दी दस्तक, धवन का रिकॉर्ड किया बराबर

punjabkesari.in Wednesday, Dec 29, 2021 - 04:16 PM (IST)

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलिया में एशेज के अलावा बिग बैश लीग भी चल रही है। लीग के तहत ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज क्रेग मैक्डरमॉट के बेटे ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। 27 साल के युवा बल्लेबाज बेन मैक्डरमॉट ने हॉबर्ट हुरीकैंस की ओर से खेलते हुए बैक टू बैक शतक जड़े। बेन ने अभी 27 दिसंबर को ही एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ 110 रन बनाए थे। बुधवार को जब उनकी टीम मेलबर्न के  खिलाफ उतरी तो बेन ने फिर से बल्ले से धमाल मचाते हुए शतक जमा दिया। 

ट्वंटी-20 क्रिकेट के इतिहास में ऐसे कम ही मौके होते हैं जब कोई बल्लेबाज बैक टू बैक मैचों में शतक लगाए। हालांकि टेस्ट और वनडे में कई बार ऐसा हो चुका हैं लेकिन ट्वंटी-20 में यह कम ही दिखता है। ऐसा ही कुछ आई.पी.एल. में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए शिखर धवन भी कर चुके हैं। बहरहाल, बेन का पहला शतक एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ आया। एडिलेड ने पहले खेलते हुए 175 रन बनाए थे। लेकिन बेन ने 9 गेंद शेष रहते अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

हालांकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी होबार्ट हरिकेंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान मैथ्यू वेड (6) जल्द आऊट हो गए। लेकिन बेन मैक्डरमॉट रन बरसाते हुए। उन्होंने 60 गेंदों पर 110 रन बनाकर टीम की जीत दी। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और 5 छक्के मारे। 

बेन मैक्डरमॉट के टी-20 करियर की अगर बात करें तो वे अब तक 81 मैच की 76 पारियों में 30 की औसत से 1842 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस दौरान एक शतक और 8 अर्धशतक भी लगाए हैं। वह ऑस्ट्रेलिया की ओर से 2 वनडे और 17 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं। उनके पिता क्रेग मैक्डरमॉट भी ऑस्ट्रेलिया की ओर से 71 टेस्ट में 291 और 138 वनडे में 203 विकेट चटका चुके हैं। उनके नाम 174 प्रथम श्रेणी मैचों में 677 विकेट भी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News