तीरंदाज दीपिका कुमारी की अतनु दास से हुई सगाई, देखें तस्वीरें

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 03:59 PM (IST)

रांचीः भारतीय तीरंदाजों दीपिका कुमारी और अतनु दास ने यहां एक समारोह में सगाई कर ली और ये दोनों अगले साल विवाह के बंधन में बंधेंगे। रातू-चट्टी में 24 साल की दीपिका घर में पारंपरिक पूजा हुई और इस दौरान 26 साल के दास के साथ उनकी सगाई भी हुई। दीपिका ने इस दौरान दूधिया और हरे रंग की लहंगा-चुन्नी पहनी थी।

इस मौके पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा और उनकी पत्नी मीरा मुंडा भी उपस्थित थे। सगाई समारोह के बाद दोनों तीरंदाजों ने मीडिया से कहा कि 2019 व्यस्त साल होगा जिसमें ओलंपिक क्वालीफिकेशन भी शामिल हैं। रियो ओलंपिक में भारतीय टीम का हिस्सा रहे दीपिका और दास ने कहा, ‘‘हमने अगले साल नवंबर के आसपास शादी करने का फैसला किया है।’’


दुनिया की पूर्व नंबर एक तीरंदाज और राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता दीपिका हाल में विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान पर खिसक गई। दो बार की ओलंपियन दीपिका ने विश्व कप फाइनल्स में तीन रजत पदक और एक कांस्य पदक जीता है लेकिन ओलंपिक में वह छाप छोडऩे में नाकाम रही हैं। दुनिया के 17वें नंबर के खिलाड़ी दास भारतीय पुरुष रिकर्व टीम के नियमित सदस्य हैं लेकिन वह बड़ी प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं और इंडोनेशिया में एशियाई खेलों से खाली हाथ लौटे थे।

दोनों दोस्त थे और दोस्त बनकर रहेंगे 
सगाई की रस्म को अदा करने के बाद दोनों युगल प्रेमी काफी खुश दिखे। दीपिका और अतनू ने कहा कि वे एक अच्छे दोस्त थे और जीवन भर दोस्त बनकर रहेंगे । दोस्ती से बढ़कर कोई मधुर रिश्‍ता नहीं होता । दोनों ने परिवार की सहमति से विवाह के बंधन में बंधने का फैसला लिया और वे बेहद खुश है ।
 

Rahul