स्मिथ के चोटिल होने पर हंसने लगे थे आर्चर, रावलपिंडी एक्सप्रेस ने की आलोचना

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2019 - 05:05 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में ब्रिटिश प्लेयर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर कंगारू खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के चोटिल होने से सभी घबरा गए थे। लेकिन इस दौरान आर्चर हंस रहे थे जिस कारण रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जाने जाने वाले पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उनकी आलोचना करते हुए कहा कि आर्चर ने जो किया वो सही नहीं था, स्मिथ दर्द में थे और वह दूर खड़े होकर देख रहे थे। अख्तर के अलावा आर्चर की इस हरकत पर कई यूजर्स ने ट्विटर पर उनकी खिंचाई की थी। 

आर्चर की इस हरकत पर अख्तर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘बाउंसर लगना खेल का हिस्सा है, किसी भी बल्लेबाज को जब गेंद लगती है तो सबसे पहले गेंदबाज को उनके पास जाकर उनका हाल जानना चाहिए। आर्चर ने जो किया वो सही नहीं था। स्मिथ दर्द में थे और वह दूर खड़े होकर देख रहे थे। मैं उन गेंदबाजों में से था, जिसके गेंद पर अगर कोई बल्लेबाज घायल होता तो मैं सबसे पहले उसका हाल जानने पहुंचता था।’ 

 

गौर हो कि जोफ्रा आर्चर की 92.3 मील प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी गई बाउंसर से पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के गर्दन पर लगी थी। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के चिकित्साकर्मियों ने स्मिथ का मैदान पर ही उपचार किया। इसके बाद वह उठ गये और उन्होंने आस्ट्रेलियाई टीम चिकित्सक रिचर्ड सॉ के साथ लंबी बातचीत के बाद रिटायर्ड हर्ट होने का फैसला किया। चोट लगने के बाद उन्हें क्रीज छोड़नी पड़ी थी। लेकिन बाद में उन्होंने मैदान पर वापसी की और आखिर में 92 रन बनाकर पगबाधा आउट हुए। 

Sanjeev