Fifa worldcup: नहीं चला मैसी का जादू, अर्जेंटीना और आईसलैंड के बीच मैच 1-1 पर ड्रा

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 10:48 PM (IST)

मॉस्कोः अर्जेंटीना के सुपर स्ट्राइकर और कप्तान लियोनल मैसी आश्चर्यजनक रूप से पेनल्टी चूक गए और उनकी टीम अर्जेंटीना को फुटबाल विश्वकप के अपने ग्रुप डी मुकाबले में नवोदित आइसलैंड से 1-1 का ड्रा खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। 

गत उपविजेता और विश्व की पांचवें नंबर की टीम अर्जेंटीना का सामना पहली बार क्वालीफाई करने वाली आईसलैंड से था और 22वीं रैंकिंग की टीम आइसलैंड ने अर्जेंटीना को ड्रा पर रोक कर बड़ा उलटफेर कर दिया।



सर्जियो एग्वेरो ने 19वें मिनट में बॉक्स के अंदर 12 मीटर से बेहतरीन गोल कर पूर्व चैंपियन और गत उप विजेता टीम को आगे कर दिया लेकिन अर्जेंटीना की यह खुशी ज्यादा देर नहीं टिकी रह सकी।  

विश्व कप में हिस्सा लेने वाली टीमों में जनसंख्या के लिहाज से सबसे छोटे देश आइसलैंड ने चार मिनट बाद ही बराबरी हासिल कर अर्जेंटीना को चौंका दिया। 

अल्फ्रेड फिन्नबोगासन ने नजदीक से आइसलैंड के लिए उसका विश्व कप का पहला गोल दाग दिया।   

अर्जेंटीना को 64वें मिनट में पेनल्टी मिली जब एग्वेरो को पीछे से होर्डर बोर्गविन मैग्नसन ने गिरा दिया लेकिन मैसी इस सुनहरे मौके का फायदा नहीं उठा पाए और उनका कमजोर शॉट सीधे गोलकीपर हनेस पोर हॉलडोर्स के हाथों में चला गया।   

मैसी का चूकना था कि डग आउट में बैठे उनके साथी खिलाडिय़ों ने अपना सर थाम लिया। मैसी की चूक अंत में अर्जेंटीना को भारी पड़ी और उसे आइसलैंड के साथ अंक बांटने के लिए मजबूर होना पड़ा।

आइसलैंड से हर क्षेत्र में आगे रहा अर्जेंटीना
आइसलैंड के साथ भले ही अर्जेंटीना को ड्रा खेलना पड़ा लेकिन उन्होंने मैच दौरान शानदार प्रदर्शन किया। अर्जेंटीना के खिलाडिय़ों ने कुल 27 शॉट लगाए जबकि आइसलैंड के खिलाड़ी सिर्फ 8 ही लगा पाए थे। खास बात यह थी कि इन 27 शॉट में से 19 तो सैकंड हॉफ में आए थे।

78 फीसदी बॉल पर रखा नियंत्रण
अर्जेंटीना के खिलाडिय़ों ने पूरे मैच दौरान 78 फीसदी तक बॉल को अपने कब्जे में रखा लेकिन वह आइसलैंड के डिफैंस को भेद नहीं पाया। आइसलैंड को बॉल पर नियंत्रण मैच दौरान करीब 22 प्रतिशत रहा लेकिन इसी दौरान उन्होंने एक महत्वपूर्ण गोल कर अर्जेंटीना को जीत से रोक दिया।

15 फाऊल किए आइसलैंड के खिलाडिय़ों ने : शानदार डिफैंस के दौरान आइसलैंड के खिलाडिय़ों ने 15 फाऊल भी किए जबकि अर्जेंटीना के फाऊल की संख्या 10 रही। उधर, कॉर्नर के मामले में भी आइसलैंड फिसड्डी रहा। उसे महज दो कॉर्नर मिले। उधर, अर्जेंटीना ने करीब 10 कॉर्नर लिए।

Punjab Kesari