इन 2 खिलाड़ियों को आइडल मानते हैं अरजन, इस घटना ने किया क्रिकेटर बनने के लिए प्रेरित

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 03:28 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पिनयशिप के फाइनल मुकाबले और इंग्लैंड के खिलाफ उनकी सरजमीं पर खेले जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए शुक्रवार शाम भारतीय टीम का ऐलान हुआ। इस टीम में 20 खिलाड़ी शामिल है जबकि नेट्स प्रैक्टिस के तौर पर 4 अन्य खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इन्हीं में से एक हैं अरज़न नागवासवाला। इंग्लैंड दौरे के लिए चुने जाने पर अरजन काफी उत्सुक हैं। 

Sports

अरजन ने इस बारे में बात करते हुए एक न्यूज वेबसाइट से कहा, रोहित और जहीर के साथ बातचीत करना काफी रोमांचक था, वो मेरे आदर्श हैं, मगर मैं विराट कोहली से कभी नहीं मिला। वहीं इंग्‍लैंड की परिस्थितियां पर बात करते हुए उन्होंने कहा, मैं अपने चयन को लेकर हैरान हूं। क्रिकेट को बतौर करियर चुनने के सवाल पर अरजान ने कहा, भारत की 2011 वर्ल्‍ड कप की जीत उनकी जिंदगी में खास स्‍थान रखती है, यही वो पल था जिसने उन्‍हें क्रिकेट को बतौर करियर अपनाने के लिए प्रेरित किया। 

ये भी पढ़ें : भारतीय टीम में 46 साल बाद मिली पारसी को जगह, साथी खिलाड़ी ने खोले कई राज

गौर हो कि नागवासवाला 46 साल बाद भारतीय टीम में जगह पाने वाले पारसी बन गए हैं। इससे पहले सन् 1975 में फारुख इंजीनियर भारतीय पुरुष टीम का हिस्सा बने थे। गुजरात के लिए खेलने वाले नागवासवाला ने 16 फर्स्ट क्लास मैचों में 62, 20 लिस्ट ए मैचों में 39 और 15 टी20 मैच खेलते हुए 21 विकेट अपने नाम किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News