अर्जुन पुरस्कार विजेता ड्राइवर ने 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बच्चे समेत 3 कुचले

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2019 - 08:08 PM (IST)

बाड़मेर (राजस्थान) : अर्जुन पुरस्कार विजेता ड्राइवर गौरव गिल की कार राष्ट्रीय रैली चैम्पियनशिप के दौरान एक मोटरसाइकिल से टकरा गई। मोटरसाइकिल पर बच्चे समेत तीन लोग सवार थे जिनकी मौत हो गई। गिल को हाल ही में अर्जुन पुरस्कार मिला था। दुर्घटना में उन्हें भी चोट आई है और वह अस्पताल में है। यह दुर्घटना एफएमएससीआई इंडियन रैली चैम्पियनशिप 2019 के तीसरे दौर के दौरान हुआ। इसका नाम मैक्सपीरिएंस रैली रखा गया था। अधिकारियों के अनुसार यह दुर्घटना उस समय हुई जब रेसिंग प्रतियोगिता में शामिल एक कार ने होतरड़ा गांव के पास ट्रैक पर सामने से आ रही बाइक को टक्कर मार दी जो प्रतिबंधित क्षेत्र में घुस गई थी।

Arjuna Award winning driver throws 3 kicks with child at a speed of 145 kmph

तहसीलदार राकेश जैन ने बताया कि हादसे में नरेंद्र (पुत्र नेमराम), उसकी पत्नी पुष्पा व उनके बेटे जितेंद्र की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। उन्होंने बताया-यह कार एक कार रेसिंग काफिले का हिस्सा थी। इस प्रतियोगिता का आयोजन हरियाणा की एक कंपनी मैक्सपीरियंस कर रही थी। रेसिंग ट्रैक पर हुई इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद रैली रद्द कर दी गई। रैली के स्थानीय आयोजक अरविंद बालन ने कहा- रैली में शामिल एक कार द्वारा मोटरसाइकिल पर सवार 3 लोगों को टक्कर मारे जाने की दुखद: घटना के बाद आईएनआरसी इंडियन रैली चैम्पियनशिप के तीसरे दौर को रद्द कर दिया गया। मोटरसाइकिल गलती से प्रतिबंधित क्षेत्र में घुस गई थी। कार काफी तेज रफ्तार में थी और चालक तीखे मोड़ के कारण मोटरसाइकिल को देख भी नहीं सका।

Arjuna Award winning driver throws 3 kicks with child at a speed of 145 kmph

आईएनआरसी के प्रमोटर वाम्सी मेरला ने पीटीआई से कहा- स्टेज एक में गौरव की कार सबसे आगे थी। वह लगभग 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। वह एक तीखे मोड़ पर मुड़ते ही मोटरसाइकिल से टकरा गयी। गौरव ने ब्रेक लगाकर कार रोकने की कोशिश की लेकिन रफ्तार के कारण वह कुछ नहीं कर सके। एफएफएससीआई के अध्यक्ष और प्रतियोगिता के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जे. पृथ्वीराज ने कहा- सभी तरह के सुरक्षा मानकों का पालन करने के बावजूद ट्रैक पर यह दुखद: घटना हुई। हम इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। दुख के इस पल में समूचा मोटरस्पोटर्स परिवार उनके साथ खड़ा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News