अरशद नदीम ने ससुर से भैंस के बदले मांगी जमीन, Video हुआ वायरल

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2024 - 04:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के जेवलिन थ्रो स्टार अरशद नदीम ने ऐतिहासिक ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने के बाद अपने ससुर से भैंस उपहार में मिलने पर मजेदार जवाब दिया। उल्लेखनीय है कि पेरिस ओलंपिक 2024 में जेवलिन थ्रो में स्वर्ण पदक जीतने के बाद नदीम को उनके ससुर ने भैंस उपहार में दी थी। इस घटना पर टिप्पणी करते हुए 27 वर्षीय अरशद ने मजेदार तरीके से कहा कि वह भैंस के बदले उन्हें जमीन दे सकते थे। पाकिस्तानी एथलीट ने इस घटना पर अपनी शुरुआती प्रतिक्रिया भी बताई और कहा कि वह उपहार के विकल्प से हैरान थे क्योंकि उनके ससुर काफी अमीर हैं। 

नदीम ने कहा, 'वह वही थीं जिन्होंने मुझे बताया और मैंने कहा भैंस? वह मुझे पांच एकड़ जमीन दे सकते थे। लेकिन फिर मैंने कहा कि ठीक है, उन्होंने मुझे भैंस दी, यह भी अच्छा है। उसे कुछ साक्षात्कारों के माध्यम से इसके बारे में पता चला, और वह मेरे पास आई और मुझे इसके बारे में बताया। मैंने कहा, 'एक भैंस? भगवान की कृपा से वह इतने अमीर हैं और एक भैंस दी?' 

इस बीच अपनी उपलब्धि के बाद नदीम को कई उपहारों से नवाजा गया है। सबसे खास उपहार पंजाब प्रांत की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने दिया जिन्होंने उन्हें एक नई होंडा सिविक एक विशेष पंजीकरण नम्बर - 92.97 के साथ उपहार में दी। उन्होंने नदीम की ऐतिहासिक उपलब्धि को स्वीकार करने के लिए 100 मिलियन पाकिस्तानी रुपए का चेक भी सौंपा। ओलंपियन को पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार हिलाल-ए-इम्तियाज से भी सम्मानित किया गया है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी नदीम के लिए 150 मिलियन पाकिस्तानी रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा की है। 

नदीम ने ओलंपिक में किसी व्यक्तिगत खेल में पाकिस्तान के लिए पहला स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास की किताब में अपना नाम दर्ज कराया। 27 वर्षीय नदीम ने 92.97 मीटर की लंबी दूरी तक भाला फेंककर स्वर्ण पदक हासिल करके पूरी दुनिया को चौंका दिया। उन्होंने एंड्रियास थोरकिल्डसन के ओलंपिक रिकॉर्ड को तोड़ दिया जो 90.57 मीटर था। 

उन्होंने अपने आखिरी थ्रो में 91.79 मीटर की दूरी हासिल करके फिर से रिकॉर्ड तोड़ा। इस बीच भारत के नीरज चोपड़ा अपना स्वर्ण पदक बचाने में विफल रहे और 89.45 मीटर के थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहे। भारतीय स्टार को फाइनल में चार फाउल का सामना करना पड़ा और उन्होंने सिर्फ एक ही उचित थ्रो फेंका जो उन्हें रजत पदक दिलाने के लिए पर्याप्त था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News