टेस्ट डेब्यू पर बोले अर्शदीप सिंह- अगर मौका मिला तो अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 11:24 PM (IST)

चंडीगढ़ (पंजाब) : मेन इन ब्लू की टी20 विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाने वाले भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने शुक्रवार को टेस्ट क्रिकेट में मौका मिलने के बारे में खुलासा करते हुए कहा कि अगर उन्हें मौका मिला तो यह इस प्रारूप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देंगे। अर्शदीप चंडीगढ़ विश्वविद्यालय पहुंचे थे जहां बारबाडोस में टी20 विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक जीत के बाद उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया था। अर्शदीप भारत के लिए टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्होंने 8 मैचों में 12.64 के औसत और 7.16 की इकॉनमी रेट से 17 विकेट लिए, जिसमें 4/9 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े थे।

 

Arshdeep Singh, Team india, Test debut, india vs Australia, cricket news, sports, अर्शदीप सिंह, टीम इंडिया, टेस्ट डेब्यू, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट समाचार, खेल

 

इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज़ के दौरान टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू करने की संभावनाओं पर मीडिया से बात करते हुए अर्शदीप ने कहा कि एक खिलाड़ी के रूप में, आप अपना 100 प्रतिशत देना चाहते हैं, चाहे कोई भी प्रारूप हो। मैं भी सोच रहा हूं कि अगर मौका मिला तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा।

2022 में अपने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के बाद से अर्शदीप ने 52 टी20ई और 6 वनडे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। टी20 में उन्होंने 19.10 की औसत से 79 विकेट लिए हैं। 50 ओवर के प्रारूप में अर्शदीप ने 18.40 की औसत से 10 विकेट लिए हैं, जिसमें 5/37 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

 

Arshdeep Singh, Team india, Test debut, india vs Australia, cricket news, sports, अर्शदीप सिंह, टीम इंडिया, टेस्ट डेब्यू, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट समाचार, खेल

 

बहरहाल, एक खिलाड़ी के रूप में प्रेरणा लेने पर अर्शदीप ने कहा कि वह हर जगह प्रेरणा तलाशते हैं, खासकर उन लोगों में जो जीवन में अच्छा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी के रूप में, मैं हर किसी में प्रेरणा चाहता हूं, चाहे वह दिहाड़ी मजदूर हो, अपनी कक्षाओं में टॉप करने वाला छात्र हो या प्रोफेसर हो। मैं अपने जीवन में अच्छा प्रदर्शन करने वालों से प्रेरणा लेने की कोशिश करता हूं।

अर्शदीप ने देश के युवाओं को संदेश देते हुए उनसे कड़ी मेहनत करने का आग्रह करते हुए कहा कि उन्हें अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा। उन्होंने निष्कर्ष निकाला- युवाओं के लिए संदेश यह है कि वे अपना सर्वश्रेष्ठ देना जारी रखें, जो वे कर सकते हैं उस पर नियंत्रण रखें। कड़ी मेहनत करते रहें। आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News