PBKS vs MI : अर्शदीप ने 2 बार तोड़ी मिड विकेट, जीत के बाद कही ये बातें

punjabkesari.in Saturday, Apr 22, 2023 - 11:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए आईपीएल 2023 के 31वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 13 रनों से जीत दिला दी। इस जीत के साथ पंजाब  किंग्स अब अंक तालिका में 7 मैचों में 4 जीत के साथ 5वें स्थान पर आ गई हैं। वहीं मुंबई को 6 मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा। पंजाब को जीत दिलाने का काम अर्शदीप ने अंतिम ओवर में किया। मुंबई को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे, लेकिन अर्शदीप ने मात्र 2 रन देकर 2 विकेट लिए। 

अर्शदीप ने मैच के बाद कहा, ''जब भी मैं विकेट लेता हूं तो अच्छा लगता है। अभी मैं और भी खुश महसूस कर रहा हूं क्योंकि टीम जीती है। मैंने अपना रन-अप छोटा कर लिया है क्योंकि इससे मुझे नो-बॉल की समस्या से निपटने में मदद मिली और मैं इस समय अपने क्रिकेट का लुत्फ उठा रहा हूं।''

बता दें कि अंतिम ओवर में अर्शदीप ने दो बल्लेबाजों को बोल्ड मारा। खास बात यह रही कि उन्होंने मिड विकेट तो ना सिर्फ उड़ाया बल्कि तोड़ भी दिया। पहले उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर तिलक वर्मा (3) को आउट किया। गेंद सीधी मिड विकेट पर लगी, जिससे विकेट बीच से टूट गई। फिर अगली ही गेंद पर अर्शदीप ने ठीक इसी अंदाज में नेहाल वधेरा (0) का विकेट लिया। 

मैच ती बात करें तो पंजाब ने आठ विकेट पर 214 रन बनाने के बाद मुंबई को 6 विकेट पर 201 रन पर रोक दिया। पंजाब के लिए बल्लेबाजी में कुरेन ने 29 गेंद में 55 रन की पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए जबकि भाटिया ने 28 गेंद में 41 रन की पारी के दौरान चार चौके और दो छक्के मारे। जितेश शर्मा ने सात गेंद में चार छक्के जड़ 25 रन बनाये जिससे पंजाब ने आखिरी पांच ओवरों में 96 रन बटोरे। मुंबई इंडियंस के लिए पीयूष चावला सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने तीन ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिये। जेसन बेहरनडोर्फ, कैमरून ग्रीन, जोफ्रा आर्चर और अर्जुन तेंदुलकर को भी एक-एक सफलता मिली लेकिन ये सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए।  
 

News Editor

Rahul Singh