दलीप ट्रॉफी : अर्शदीप सिंह का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, भारत डी को मिली सांत्वना जीत

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 05:49 PM (IST)

अनंतपुर : अर्शदीप सिंह के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (40 रन पर छह विकेट) के दम पर भारत डी ने दलीप ट्रॉफी मैच में रविवार को यहां चौथे और आखिरी दिन भारत बी को 257 रन के बड़े अंतर से हराकर सांत्वना जीत दर्ज की। भारत डी ने दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 244 रन से आगे की लेकिन टीम 305 रन पर आउट हो गई। इसके बाद भारत बी को लगभग 70 ओवर में जीत के लिए 373 रन का मुश्किल लक्ष्य मिला। 

अर्शदीप और आदित्य ठाकरे (59 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के सामने अभिमन्यु ईश्वरन की अगुवाई वाली भारत बी की टीम महज 115 पर आउट हो गई। अर्शदीप ने मैच में 90 रन पर 9 विकेट झटक कर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी भारतीय टी20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव (16) का विकेट चटकाया। 

ईश्वरन एक बार फिर से दबाव की परिस्थिति में जज्बा दिखाने में विफल रहे और 19 रन बनाकर अर्शदीप की गेंद पर आकाश सेनगुप्ता के द्वारा लपके गए। नीतिश रेड्डी ने 43 गेंद में नाबाद 40 रन की आक्रामक पारी खेलकर टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। भारत डी की टीम इस मैच से छह अंक हासिल करने के बावजूद तालिका में सबसे नीचे चौथे स्थान पर रहेगी। टीम अपने शुरुआती दोनों मैचों को हार गयी थी। 

इससे पहले दिन की शुरुआत में रिकी भुई ने अपने शतक को पूरा किया। उन्होंने 125 गेंद की नाबाद पारी में 15 चौके और तीन छक्के की मदद से 119 रन बनाए। उनके एक छोर संभाले रखने के बावजूद टीम ने 14.3 ओवर में 61 रन जोड़कर अपने बाकी बचे पांच विकेट गंवा दिए। टूर्नामेंट में यह उनका दूसरा शतक था। भारतीय अंडर-19 टीम के इस पूर्व कप्तान ने इस मैच की पहली पारी में भी 56 रन बनाए थे। वह मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News