अरुण जेटली स्टेडियम में सोमवार को होगा अरुण जेटली की प्रतिमा का अनावरण

punjabkesari.in Sunday, Dec 27, 2020 - 06:19 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के पूर्व अध्यक्ष दिवंगत अरुण जेटली की प्रतिमा का सोमवार को अरुण जेटली स्टेडियम में अनावरण किया जाएगा। राजधानी के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम का गत वर्ष नाम अरुण जेटली स्टेडियम रखा गया था। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के हॉल में अरुण जेटली स्टेडियम के नाम रखे जाने के समय में हुए विशेष समारोह के विशेष अतिथि थे।

अमित शाह अरुण जेटली की प्रतिमा का अनावरण किए जाने के समारोह में भी विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। अमित शाह ने इस समारोह में उपस्थित रहने के लिए अपनी मंजूरी दे दी हैं। समारोह में उनके अलावा शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी, केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू और वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली भी अनावरण समारोह में आ रहे हैं। डीडीसीए के अध्यक्ष और अरुण जेटली के पुत्र रोहन जेटली भी मौजूद रहेंगे। दिल्ली के क्रिकेटर भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन के बाद दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने पिछले वर्ष स्टेडियम का नाम बदलने का फैसला किया था। अरुण जेटली 14 साल तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे थे, वहीं अब उनके बेटे रोहन जेटली डीडीसीए के अध्यक्ष हैं। हालांकि पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी ने अरुण जेटली स्टेडियम में अरुण जेटली की प्रतिमा स्थापित करने का विरोध करते हुए डीडीसीए के अध्यक्ष और अरुण जेटली के पुत्र रोहन जेटली को पत्र लिख कर कहा था कि फिरोज शाह कोटला के एक स्टैंड से उनका नाम हटा दिया जाये और साथ ही वह डीडीसीए की प्राथमिक सदस्य्ता से इस्तीफा दे रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News