अरुण कार्तिक की आतिशी पारी, तमिलनाडु मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में

punjabkesari.in Friday, Jan 29, 2021 - 04:32 PM (IST)

नई दिल्ली : सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में तमिलनाडु की टीम ने राजस्थान को हरााकर फाइनल में जगह बना ली। राजस्थान ने पहले खेलते हुए 154 रन बनाए थे जिसे तमिलनाडु ने अरुण कार्तिक की आतिशी पारी की बदौलत 7 विकेट से जीत लिया। इससे पहले तमिलनाडु के गेंदबाज मोहम्मद ने 4 विकेट लेकर राजस्थान को बड़े स्कोर तक जाने से रोक दिया था।


राजस्थान की शुरुआत ही खराब रही थी। ओपनर भरत शर्मा पहले ही ओवर में साई किशोर की गेंद पर अपारजित्त को कैच थमा बैठे। वह खाता भी नहीं खोल पाए थे। हालांकि इसके बाद आदित्य ने 29 तो कप्तान मनेरिया ने 32 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 51 रन बनाकर कुछ स्थिति संभाली। इस बीच अरिजित गुप्ता ने 35 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 45 रन बनाए और टीम को 150 रनों के पास ले गए।

 

राजस्थान का मध्यक्रम एक बार फिर से नाकाम रहा। रवि बिश्नोई महज 12 रन ही बना पाए। बाकी पांच बल्लेबाज महज सात रन ही जोड़ पाए। तमिलनाडु की ओर मोहम्मद ने चार तो साईं किशोर ने दो विकेट लीं। सोनू यादव एक तो एम. अश्विन भी एक विकेट निकालने में सफल रहे। 155 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की शुरूआत भी हालांकि खराब रही। हरी निशांत महज 4 रन बनाकर चलते बने वहीं, बाबा अपारजित्त ने 2 रन बनाए।

17 रन पर दो तो 69 रन पर तीन विकेट गंवाने वाली तमिलनाडु को फिर अरुण कार्तिक का सहारा मिला। कार्तिक ने विकेट के चारों ओर शॉट लगाए और 54 गेंदों में नौ चौके और तीन छक्कों की मदद से 89 रन बनाकर बढ़त बना ली। राजस्थान की ओर से तनवीर, अंकित और रवि 1-1 विकेट निकाल पाए। 

Jasmeet