टोक्यो पैरालंपिक : ताइक्वांडो में अरूणिमा क्वार्टर फाइनल में हारी, रेपेचेज दौर में बनाई जगह

punjabkesari.in Thursday, Sep 02, 2021 - 10:58 AM (IST)

टोक्यो : भारत की अरूणिमा तंवर को तोक्यो पैरालंपिक की महिला ताइक्वांडो के 44-49 किग्रा स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में पेरू की चौथी वरीय एस्पिनोजा कारांजा के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी लेकिन वह रेपेचेज दौर में जगह बनाकर पदक की दौड़ में बनी हुई हैं। 

भारत की 12वीं वरीय अरूणिमा के पास पेरू की प्रतिद्वंद्वी का कोई जवाब नहीं था और उन्हें एकतरफा मुकाबले में 21-84 से हार झेलनी पड़ी। के44 वर्ग में वे खिलाड़ी होते हैं जिनका एक हाथ नहीं होता (या अंग के संचालन में समान समस्या) या पैर के आगे के हिस्से में दिक्कत होती है जिससे टखना उठाने की क्षमता प्रभावित होती है। शाम को अरूणिमा का सामना रेपेचेज क्वार्टर फाइनल में अजरबेजान की 10वीं वरीय रोयाला फतालियेवा से होगा। 

मुख्य ड्रॉ के क्वार्टर फाइनल में हारने वाले सभी खिलाड़ी रेपेचेज दौर में जगह बनाते हैं जहां खिलाड़ी को कांस्य पदक जीतने के लिए तीन मुकाबले जीतने होते हैं। एस्पिनोजा ने अरूणिमा को कोई मौका नहीं दिया और तीन दौर के मुकाबले में 26-2, 30-10, 28-9 के स्कोर के साथ पूरी तरह से दबदबा बनाए रखा। अरूणिमा ने इससे पहले सर्बिया की पांचवीं वरीय डेनिजेला योवानोविच को 29-9 से हराकर उलटफेर किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News