"ये कैसा प्यार है", भारत-पाक मुकाबले पर ओवैसी का बयान आया सामने

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2022 - 05:59 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टी-20 विश्व कप का रोमांच उस वक्त बढ़ने वाला है, जब भारत और पाकिस्तान क्रिकेट के मैदान में आमने-सामने होंगे। रविवार को होने वाले इस मैच के लिए दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस मैच पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिम(एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाए हैं। ओवैसी ने कहा है कि भारत अब पाक के साथ मैच क्यों खेल रहा है।

गौरतलब है कि ओवैसी का बयान ऐसे समय पर आया है, जब भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का विवाद छिड़ा हुआ है। इसी मुद्दे को लेकर ओवैसी ने मौजूदा मैच पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा,"अब आप पाकिस्तान के साथ कल ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान से क्रिकेट मैच क्यों खेल रहे हैं? नहीं खेलना था। नहीं, हम पाकिस्तान नहीं जाएंगे, लेकिन उनके साथ ऑस्ट्रेलिया में जरूर खेलेंगे। क्या है यह प्यार? पाकिस्तान के साथ मत खेलो।"

ओवैसी ने आगे कहा,"पाकिस्तान के साथ मत खेलो। क्या होगा अगर आप पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलते हैं? टेलीविजन के लिए ₹2000 करोड़ का नुकसान? लेकिन, क्या ये भारत से ज्यादा मायने रखता है? छोड़ो, मत खेलो मैच। मुझे नहीं पता कि मैच कौन जीतेगा। ,लेकिन मैं ये चाहता हूं कि भारतीय टीम जीत जाए और शमी और मोहम्मद सिराज जैसे हमारे बच्चे पाकिस्तान को कुचलने की पूरी कोशिश करें।"

इसी बीच ओवैसी ने मुस्लिम खिलाड़ियों की ट्रोलिंग के मुद्दे को उठाते हुए कहा,"अगर भारत जीत गया, तो ये लोग अपनी छाती ठोकेंगे और अगर भारत हार गया, तो ये लोग खोजने लगेंगे कि किसकी गलती है। आपकी दिक्कत क्या है? आपको हमारे हिजाब, हमारी दाढ़ी और हमारे क्रिकेट से भी दिक्कत है।"

गौर हो कि टी20 विश्व कप के सुपर-12 चरण के मुकाबलों का आगाज शनिवार से हो चुका है। भारतीय टीम सुपर-12 चरण में अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाली है। इस टूर्नामेंट में भारत के ग्रुप में पाकिस्तान, जिम्बाब्वे, नीदरलैंड, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीमें शामिल हैं। 

Content Editor

Ramandeep Singh