शीर्ष रैंकिंग खिलाड़ी एश बार्टी हुई चोटिल होने के कारण फ्रेंच ओपन से रिटायर

punjabkesari.in Friday, Jun 04, 2021 - 09:22 AM (IST)

पेरिस : शीर्ष रैंकिंग की एश बार्टी को बायें कूल्हे की चोट के कारण गुरूवार को फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के दूसरे दौर के मैच से रिटायर होना पड़ा। उनकी यह चोट क्ले कोर्ट ग्रैंडस्लैम से पहले ट्रेनिंग के दौरान उभर गई थी। ऑस्ट्रेलिया की 2019 की चैम्पियन बार्टी दूसरे दौर में पोलैंड की प्रतिद्वंद्वी मैग्डा लिनेटे के खिलाफ 6-1 2-2 से पिछड़ रही थीं और इसके बाद उन्होंने इशारा किया कि वह आगे नहीं खेल पायेंगी। बार्टी ने कहा, ‘यह निराशानजक है।' 

फ्रेंच ओपन की तैयारियों के लिए बार्टी ने क्ले कोर्ट पर 13 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 11 में जीत हासिल की थी। जब उन्होंने मैच शुरू किया था तब उनके पैर में पट्टियां बंधी हुई थीं और वह ठीक से चल भी नहीं पा रही थीं। उन्होंने शुरूआती सेट में मेडिकल टाइमआउट भी लिया। उन्हें पहले दौर में अमेरिका की बनार्नाडा पेरा के खिलाफ जीत में भी काफी मुश्किल हुई थी और उन्होंने इसके बाद कहा था कि वह पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं। 

बार्टी ने कहा, ‘हमने सब कुछ किया, हम जो कर सकते थे वो किया ताकि मैं खेल सकूं। यह कोई चमत्कार ही था कि हम पहले दौर में कोर्ट पर उतर सके। लेकिन आज भी यह बेहतर नहीं था और फिर स्थिति काफी खराब हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News