ऐश बार्टी ने जीता ऑस्ट्रेलिया ओपन का महिला एकल खिताब, 44 साल बाद हुआ ऐसा

punjabkesari.in Saturday, Jan 29, 2022 - 04:35 PM (IST)

खेल डैस्क : ऐश बार्टी ने मेलबर्न पार्क में महिला का एकल खिताब अपने नाम कर लिया है। डेनियल कोलिन्स के खिलाफ खेले गए रोमांचक फाइनल में 25 वर्षीय बार्टी ने अपने शानदार शॉट से सबके प्रभावित किया और  44 वर्षों में ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन बनने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई महिला बनने का गौरव हासिल किया। बार्टी दूसरे सेट में डबल ब्रेक से नीचे थी लेकिन दुनिया की नंबर 1 प्लेयर ने वापसी की टाईब्रेकर के बाद वापसी कर ली। उन्होंने यह मैच 6-3, 7-6 (7-3) से जीता। 

खिताब जीतने के तुरंत बाद बार्टी ने कॉलिन्स से हाथ मिलाया और कोर्ट के किनारे बैठे करीबी दोस्त केसी डेलाक्वा को गले लगा लिया। डेलाक्वा बार्टी का पूर्व डबल पार्टनर और मेंटर है। बार्टी के लिए ही कॉलिन्स ने पेशेवर टेनिस में वापसी की थी। यह विशेष क्षण सामने आने पर दर्शकों ने तालियों की गडग़ड़ाहट से उनका स्वागत किया। 

खिताब जीतने के बाद ऐश बार्टी ने कहा कि बहुत खूब। मैंने कई बार कहा है कि मैं आज रात बहुत खुशकिस्मत हूं कि यहां इतने सारे लोग हैं जो मुझे प्यार करते हैं, मेरा समर्थन करते हैं। बहुत ख़ूबसूरत है कि मां और पिताजी और मेरी बहनें यहां हैं। मैं अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली लड़की हूं जिसे इतना प्यार मिला है। मुझे लगता है कि एक ऑस्ट्रेलियाई के रूप में इस टूर्नामेंट का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा इसे इतने सारे लोगों के साथ साझा करने में सक्षम होना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News