एशेज, पहला टेस्ट : कप्तान कमिंस ने झटके 5 विकेट, पहली पारी में इंग्लैंड 147 रन पर ढेर

punjabkesari.in Wednesday, Dec 08, 2021 - 11:23 AM (IST)

ब्रिस्बेन : ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को यहां गाबा में खेले जा रहे पहले एशेज टेस्ट के पहले दिन दूसरे सत्र में अपना शानदार खेल दिखाते हुए अपना दबदबा बनाया और इंग्लैंड को पहली पारी में 147 रन पर समेट दिया। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने 5 विकेट अपने नाम किए जबकि मिशेल स्टार्क और जोश हेज़लवुड को 2-2 विकेट मिले। एक विकेट कैमरून ग्रीन के नाम रहा। 

इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही और टीम ने चार अहम विकेट मात्र 29 रन पर ही गंवा दिए। रोरी बर्न्स (0) पहली गेंद पर मिशेल स्टार्क के हाथों बोल्ड हुए। वहीं डेविड मालन को क्रिस हेजलवुड ने एलेक्स कैरी (6) के हाथों कैच आउट करवाया। हेजलवुड ने इसके बाद कप्तान जो रूट को अपना शिकार बनाया जो शून्य पर पवेलियन लौटे। इसके बाद चौथा बड़ा झटका बने स्टोक्स (5) के रूप में लगा जिन्हें पैट कमिंस ने मार्नस लाबुशेन के हाथों कैच आउट करवाया। 

दूसरे सत्र में 59/4 पर फिर से खेल शुरू हुआ और इंग्लैंड को इस सत्र की शुरूआत में फिर झटका लगा। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद (25) को आउट किया। इससे बाद उन्होंने जोस बटलर (39) को अपना शिकार बनाया। कसेट बल्लेबाज ओली पोप (35) कैमरून ग्रीन द्वारा फेंकी गई गेंद से बचने में नाकाम रहे और इंग्लैंड दिन के 44वें ओवर में 118 पर 7 विकेट गंवा बैठा। अंतिम दो विकेट कमिंस के नाम रहे जिसमें पहला विकेट मार्क वुड (8) और दूसरा क्रिस वोक्स (21) का रहा। 
 

Content Writer

Sanjeev