Ashes 2023 : क्या बेन स्टोक्स हैं नए Captain Cool? एबी डिविलियर्स ने दिया जवाब

punjabkesari.in Thursday, Jul 13, 2023 - 07:16 PM (IST)

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने मौजूदा एशेज 2023 (Ashes 2023) में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की सराहना की। 39 वर्षीय पूर्व स्टार बल्लेबाज ने 0-2 से पिछड़ने के बावजूद पहले 3 टेस्ट मैचों में अपना आपा नहीं खोने का श्रेय इस ऑलराउंडर को दिया। बता दें कि एशेज सीरीज में स्टोक्स उसमान ख्वाजा (356 रन) के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने तीन टेस्ट मैचों में 51.50 की औसत से 309 रन बनाए हैं, जिसमें लॉर्ड्स में चौथी पारी में 155 रन भी शामिल हैं।

 

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए डिविलियर्स ने कहा कि वह (बेन स्टोक्स) एक अविश्वसनीय क्रिकेट खिलाड़ी हैं। उसके पास वास्तव में बहुत तेज क्रिकेट दिमाग है। हमने उसे आखिरी टेस्ट मैच में देखा था और वह वास्तव में सभी टेस्ट मैचों में कितना शांत था। 

 

 

डिविलियर्स बोले- यदि आप 5 टेस्ट मैचों की श्रृंखला में पहले 2 टेस्ट मैच हार जाते हैं तो यह बहुत घबराहट पैदा करने वाला होता है और वह हमेशा शांत रहता था, खासकर उस दूसरे मैच में हारने के बाद। दूसरा टेस्ट बहुत छोटे अंतर से हारने के बावजूद स्टोक्स तीसरे टेस्ट में जब उतरे तो काफी स्वतंत्र दिख रहे थे। 

 

पूर्व अफ्रीकी कप्तान शॉन पोलक ने बीते दिन विश्व टेस्ट चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से खेलने के बावजूद इंगलैंड द्वारा बजबॉल रणनीति कायम रहने की सराहना की थी। इस पर डिविलियर्स से कहा- मैंने जो देखा है उससे मैं प्रभावित हूं।

Content Writer

Jasmeet