Ashes 2023 : मार्नस लाबुशेन ने ठोका शतक, चौथे टेस्ट में बारिश ने भी दिया ऑस्ट्रेलिया को सहारा

punjabkesari.in Saturday, Jul 22, 2023 - 11:22 PM (IST)

खेल डैस्क : मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे एशेज (Ashes) टेस्ट में मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने अपने टेस्ट करियर का 11वां टेस्ट शतक जड़ दिया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने चौथे दिन के खेल के दूसरे सत्र में 161 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। यह लाबुशेन का 7 महीने में पहला टेस्ट शतक भी है।


62वें ओवर की पहली गेंद पर लाबुशेन ने जो रूट को मैदान पर जोरदार छक्का जड़कर अपने इरादे दिखाए थे। उसी ओवर में, बल्लेबाज ने स्लिप कॉर्डन के माध्यम से एक शानदार चौका जमाया। अगले ओवर में लाबुशेन ने मोईन अली को कवर में शॉट मारकर अपना शतक पूरा किया। लाबुशेन ने आऊट होने से पहले 111 रन बनाए। उन्हें जो रूट ने विकेटकीपर के हाथों कैच आऊट कराया।

 

 


लाबुशेन को मौजूदा एशेज में चुनौतीपूर्ण समय का सामना करना पड़ रहा है। दाएं हाथ का बल्लेबाज पहले तीन मैचों में 24 की औसत से केवल 144 रन ही बना सका। लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उनका उच्चतम स्कोर 47 रन था। यह लबुशेन जैसी क्षमता वाले खिलाड़ी की फॉर्म में एक महत्वपूर्ण गिरावट है। 

 

 

लाबुशेन का प्रदर्शन देखकर कांमेंटेटर बने भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने उनकी प्रशंसा की। उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि उन्होंने पिछले टेस्ट मैच में जो प्रदर्शन किया था, यह उससे कहीं बेहतर है। कभी-कभी ऐसा होता है जब आपने कुछ समय के दौरान वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है, तो अचानक आपके पास रन कम हो जाते हैं - आप इसकी तलाश शुरू कर देते हैं और वह यही कर रहा है।


 

Content Writer

Jasmeet