Ashes 2023 : स्टुअर्ट ब्रॉड ने ली क्रिकेट से रिटायरमैंट, बोले- कल रात ही डिसीजन ले लिया था

punjabkesari.in Saturday, Jul 29, 2023 - 11:50 PM (IST)

खेल डैस्क : इंगलैंड के तेज गेंदबाज ने अंतिम एशेज टेस्ट के दौरान घोषणा कर दी है कि वह क्रिकेट के सभी फार्मेट से संन्यास लेने जा रहे हैं। स्टुअर्ट ब्राॅड (Stuart Broad) के यह करियर का 167वां टेस्ट है। 37 वर्षीय ब्रॉड 17 ​​साल के लंबे करियर के बाद संन्यास लेने जा रहे हैं। उन्होंने बीते दिनों ही टेस्ट फार्मेट में 600 विकेट लिए थे। इसके अलावा वह एशेज में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ओवरऑल तीसरे नंबर तो इंगलैंड की ओर से पहले नंबर पर आ गए हैं।

 

ब्रॉड ने ने कहा कि कल या सोमवार मेरे क्रिकेट का आखिरी दिन होगा। यह एक अद्भुत यात्रा रही है - नॉटिंघमशायर और इंग्लैंड बैज पहनना मेरे लिए एक बड़ा सौभाग्य रहा है। मैं क्रिकेट को उतना ही प्यार करता हूं जितना पहले करता था। ऐसा लग रहा है कि यह सीरीज सबसे मनोरंजक रही है। मैं हमेशा शीर्ष पर ही समाप्त करना चाहता था।

ब्रॉड बोले- मैंने यह निर्णय कल रात करीब साढ़े आठ बजे लिया। मैं कुछ समय, कुछ सप्ताह से इसके बारे में सोच रहा था। इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया हमेशा मेरे लिए शिखर पर रहा है। मेरा एशेज से प्रेम संबंध है और मुझे लगता है कि मैं चाहता था कि मेरा आखिरी प्रदर्शन एशेज में ही हो।

 

मैंने स्टोक्सी को कल रात बताया और आज सुबह चेंजिंग रूम को बताया और ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगा कि यह सही समय है। मैं नहीं चाहता था कि मेरे दोस्त या नॉटिंघम टीम के साथी ऐसी चीजें देखें जो सामने आ सकती थीं, इसलिए मैं इसे केवल कहना पसंद करूंगा और इसे पिछली ऑस्ट्रेलिया पारी के लिए एक अच्छा मौका दूंगा।

'मैंने इसके बारे में बहुत सोचा है। यह 50/50 नहीं था। मैं स्टोक्सी के कमरे में गया और उसे बताया। मुझे वास्तव में खुशी महसूस हुई और मैंने जो कुछ भी हासिल किया है उससे मैं संतुष्ट हूं।

युवराज सिंह ने भी किया टि्वट-

Content Writer

Jasmeet