Ashes 2023: चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग 11 का ऐलान, अनुभवी तेज गेंदबाज की वापसी

punjabkesari.in Monday, Jul 17, 2023 - 03:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज चल रही है और मेजबान टीम (इंग्लैंड) ने चौथे टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 की घोषणा कर दी है। टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को टीम में वापस बुलाया गया है। मैच बुधवार 19 जुलाई से एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होगा। 

एंडरसन को हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की जीत के दौरान ब्रेक दिया गया था, जहां उन्होंने श्रृंखला के पहले दो मैचों में 75.33 की औसत से तीन विकेट लिए थे। वह इंग्लैंड के लाइनअप में एकमात्र बदलाव के रूप में ओली रॉबिन्सन की जगह लेंगे। एंडरसन की वापसी के अलावा हेडिंग्ले टेस्ट में खेलने वाली टीम में एक और उल्लेखनीय बदलाव हुआ है। मोईन अली को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए चुना गया है। लीड्स में पहली पारी में मोईन ने नंबर 7 पर बल्लेबाजी की, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने क्रम में ऊपर जाने का अनुरोध किया जिससे हैरी ब्रूक को अपना पसंदीदा नंबर 5 हासिल करने का मौका मिला। 

मोईन ने कोई खास योगदान नहीं दिया और अपनी नई भूमिका में केवल 5 रन बनाए। हालांकि ब्रूक के 75 रनों ने बदलाव को सही ठहराया। इंग्लैंड ने उसी बल्लेबाजी क्रम को बनाए रखा है, बेन स्टोक्स नंबर 6 पर आते हैं, और जॉनी बेयरस्टो नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए विकेटकीपिंग कर्तव्यों को पूरा करते हैं। हेडिंग्ले टेस्ट से पहले इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स ने एंडरसन को मैनचेस्टर टेस्ट में शामिल करने का संकेत देते हुए कहा था कि एंडरसन को अगले हफ्ते ओल्ड ट्रैफर्ड में जेम्स एंडरसन एंड से गेंदबाजी करने के लिए आराम करने और खुद को तैयार करने का मौका दिया जाएगा। 

इंग्लैंड : बेन डकेट, जैक क्रॉली, मोइन अली, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जोनाथन बेयरस्टो, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन। 

Content Writer

Sanjeev