IND v PAK : आशीष नेहरा बोले- पाक ने सभी को अपने उपर ध्यान देने के लिए मजबूर कर दिया

punjabkesari.in Monday, Oct 25, 2021 - 12:57 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना ​​​​है कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ शानदार जीत के साथ सभी को अपने प्रदर्शन पर ध्यान देने के लिए मजबूर कर दिया है। विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान भारत से कभी नहीं जीता था लेकिन बाबर आजम की कप्तानी में टीम ने 10 विकेट से बड़ी और ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए हार के क्रम को तोड़ दिया। 

पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद भारत की शुरूआत खराब रही और शाहीन अफरीदी की शानदार गेंदबाजी के कारण टीम 151/7 पर सिमट गई जिसके बाद पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने नाबाद अर्धशतकों की मदद से लक्ष्य 17.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। 

आशीष नेहरा ने कहा, जो लोग पहले से ही उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पसंदीदा नहीं मान रहे थे, वे पाकिस्तान को कम आंक रहे थे और आप टी20 की बात कर रहे हैं। उनके पूल में तीन मजबूत टीमें भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड हैं। लेकिन टी20 में कोई भी किसी को भी मात दे सकता है। जिस तरह से पाकिस्तान जीता, लोग खड़े होंगे और नोटिस करेंगे। 

खेल में ओस के प्रभाव के बारे में नेहरा ने कहा, ओस कारक और पिच बल्लेबाजी करने के लिए बेहतर हो गई, उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया। इसलिए आपको बस आज पाकिस्तान के खेलने के तरीके की तारीफ करनी होगी। 

विराट कोहली की कप्तानी के बारे में मैं केवल इतना कहूंगा कि वह मोहम्मद शमी को लगातार दो ओवर (पावरप्ले में) दे सकते थे, लेकिन कप्तान के लिए भी यह आसान नहीं है क्योंकि पहले तीन ओवरों में कोई विकेट नहीं था, इसलिए उन्होंने वरुण चक्रवर्ती को भी आजमाया जो एक्स-फैक्टर हो सकते थे, लेकिन वह शमी के पास वापस गए और फिर छठा ओवर भुवनेश्वर कुमार को दिया। मूल रूप से पाकिस्तान ने भारत को मौका नहीं दिया। उनकी गेंदबाजी से लेकर उनकी फील्डिंग और बल्लेबाजी तक उन्होंने 10/10 मैच खेला और हावी रहे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News