ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का दावा, मुरलीधरन का ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं अश्विन

punjabkesari.in Friday, May 28, 2021 - 02:49 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अभी तक 78 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 409 विकेट्स अपने नाम किए हैं। इस 34 वर्षीय गेंदबाज को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग ने दावा किया है कि वह बेस्ट ऑफ स्पिनर हैं और महान श्रीलंकाई मुथैया मुरलीधरन के 800 टेस्ट विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। मुरलीधरन के टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट्स हैं। 

एक मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान हाॅग ने कहा, समय के साथ-साथ उनकी बल्लेबाजी में गिरावट आई है लेकिन वह गेंद से काफी घातक हो गए हैं। उन्होंने कहा, मैं अश्विन को कम से कम 600 से ज्यादा टेस्ट विकेट लेते हुए देखता हूं। हाॅग ने इस दौरान कहा कि वह शायद मुरलीधरन (800 टेस्ट विकेट्स) के रिकॉर्ड को भी तोड़ दें। 

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया और घरेलू टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ अश्विन का प्रदर्शन शानदार रहा है। ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने सिडनी टेस्ट में बचाने की थी। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 31 विकेट झटके थे और इस सीरीज को भारत ने 3-1 से अपने नाम किया था। अब अश्विन इंग्लैंड दौरे का हिस्सा हैं जहां वह न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में और फिर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नजर आएंगे। 

Content Writer

Sanjeev