RR vs LSG : अश्विन ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

punjabkesari.in Monday, Apr 11, 2022 - 11:33 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2022 के मैच में रविचंद्रन अश्विन रिटायर्ड आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 

अश्विन नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने उतरे और 23 गेंदों पर 28 रन बनाकर चले गए, जिससे रियान पराग को बीच में शिमरोन हेटमायर के साथ क्रीज साझा करने का मौका मिला। पराग ने चार गेंदों में 8 रन बनाए। हेटमायर ने 36 में से 59 रन बनाए और राजस्थान ने 6 विकेट के नुकसान पर 165 बनाए। हेटमायर ने कहा कि मुझे सचमुच अश्विन के रिटायर-आउट फैसले के बारे में कोई जानकारी नहीं है! यह अंत में एक अच्छा निर्णय था। 

अश्विन समेत सिर्फ चार बल्लेबाज टी20 में रिटायर्ड आउट हुए हैं। पाकिस्तान के लिए शाहिद अफरीदी, भूटान के सोनम तोबगे और कमिला वॉरियर्स के सुनजमुल इस्लाम इस सूची में शामिल हैं। अश्विन का संन्यास लेना आकर्षक टी20 रणनीति है। टी20 हमें 21वीं सदी में खेल की कल्पना करने के तरीके पर पुनर्विचार करने के लिए प्रेरित कर रहा है। 

एमसीसी कानून 25.4.3 के अनुसार, यदि कोई बल्लेबाज 25.4.2 के अलावा किसी अन्य कारण से सेवानिवृत्त होता है (बीमारी, चोट या किसी अन्य अपरिहार्य कारण) तो उस बल्लेबाज की पारी को केवल किसकी सहमति से फिर से शुरू किया जा सकता है ये विरोधी कप्तान बता सकता है। यदि किसी कारण से उसकी पारी फिर से शुरू नहीं होती है तो उस बल्लेबाज को 'रिटायर्ड - आउट' के रूप में माना जाना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News