ये भारतीय खिलाड़ी T20 विश्व कप खेलने के लायक नहीं था, इसे सिर्फ टेस्ट खेलना चाहिए : कनेरिया

punjabkesari.in Friday, Nov 11, 2022 - 06:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने माना कि रविचंद्रन अश्विन को टी20 विश्व कप के संस्करण में नहीं खेलना चाहिए था। अश्विन ने 8.15 की इकॉनमी रेट से छह विकेट लिए। उन्होंने अक्षर पटेल के साथ मिलकर भारत की स्पिन-गेंदबाजी विभाग को संभाला, जो ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर अधिक प्रभाव डालने में विफल रही। गुरुवार को अश्विन ने दो ओवर में 27 रन लुटाए। आखिरी बार एक दशक से अधिक समय पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले कनेरिया ने कहा कि अश्विन को केवल टेस्ट में ही खेलना चाहिए।

कनेरिया ने कहा, "रविचंद्रन अश्विन इस टी20 विश्व कप में खेलने के लायक नहीं थे। वह ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में अच्छा नहीं कर सकते। उन्हें केवल टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहिए। विराट कोहली ने सही काम किया जब वह कप्तान थे, अश्विन को केवल लंबे प्रारूप के लिए इस्तेमाल किया। टी20 क्रिकेट उनके लिए चाय का प्याला नहीं है। ऑफ स्पिनर होने के नाते वह ऑफ स्पिन गेंदबाजी नहीं कर सकते।''

कनेरिया का यह भी मानना ​​था कि भारत को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में ऋषभ पंत का बेहतर इस्तेमाल करना चाहिए था। पंत भारतीय पारी के अंतिम चरण में बल्लेबाजी करने आए और हार्दिक पांड्या को स्ट्राइक पर रखने के लिए रन आउट के जरिए अपना विकेट गंवाना पड़ा।

कनेरिया ने कहा कि भारत को पंत को बल्लेबाजी के लिए जल्दी भेजना चाहिए था, जब सलामी बल्लेबाज केएल राहुल एडिलेड में सस्ते स्कोर पर आउट हो गए थे। उन्होंने कहा, "भारत ने इस खेल में ऋषभ पंत को खेला। लेकिन अगर वे उसे अंदर लाते, तो उन्हें कम से कम उसका अच्छा इस्तेमाल करना चाहिए था। वे उसे ऊपर के क्रम में पदोन्नत कर सकते थे। उसे केएल राहुल के आउट होने के बाद भेजा जाना चाहिए था। वह क्या करने जा रहा है जब उन्हें 19वें ओवर में बल्लेबाजी करने का मौका मिले तो क्या करें?" उसने जोड़ा।


 

News Editor

Rahul Singh