चौथे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, यह खिलाड़ी हो सकता है बाहर

punjabkesari.in Sunday, Aug 26, 2018 - 02:12 PM (IST)

नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच से भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के अहम स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन इस मैच में बाहर हो सकते हैं। तीसरे टेस्ट में उन्हें ग्रोइन इंजरी हो गई थी जिसके बाद वो उस मुकाबले में काफी समय तक मैदान से बाहर रहे थे। अब इस हालात में उनके खेलने पर सस्पेंस बन चुका है। हालांकि टीम ने अब इसका फैसला खुद अश्विन पर छोड़ा है कि वह खेलना चाहते हैं या नहीं।

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका
अब सवाल यह है कि आर अश्विन की जगह टीम इंडिया में कौन शामिल होगा। वैसे इस रेस में रवींद्र जडेजा सबसे आगे हैं। जडेजा एक ऑलराउंडर हैं और मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में हो दुनिया के नंबर 3 गेंदबाज भी हैं। रैंकिंग के मुताबिक जडेजा दुनिया के नंबर 1 स्पिनर हैं। जडेजा की इतनी अच्छी रैंकिंग होने के बावजूद वो पहले तीन टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए लेकिन साउथैंप्टन में उन्हें मौका मिलना तय लग रहा है।

बता दें कि टीम मैनेजमेंट अश्विन की जगह एक बल्लेबाज को टीम में शामिल करने पर भी विचार कर रही है। अगर ऐसा होता है तो करुण नायर और हनुमा विहारी में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है। इसके अलावा बताया जा रहा है कि पिच पर स्विंग गेंदबाजों को मदद मिल सकती है, इसलिए उमेश यादव की भी वापसी हो सकती है। कोहली एंड कंपनी की नजरें अब अगला टेस्ट मैच जीतने पर लगी हुई हैं।

Mohit