IND vs BAN : अश्विन ने पारी में पांच विकेट लेकर शेन वॉन के रिकॉर्ड की बराबरी की

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 12:32 PM (IST)

चेन्नई : भारत बनाम बंगलादेश पहले टेस्ट मुकाबले में स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने अपने बल्ले से (113) रनों की शतकीय पारी खेलकर टीम को मजबूती दी। इसके आलवा दूसरी पारी में बंगलादेश के 6 विकेट चटकाए हुए 37वीं बार पांच से अधिक विकेट लेने का कारनाम करते हुए ऑस्ट्रेलिया स्पिनर शेन वॉन के रिकार्ड की बराबरी कर ली है। 

इसी के साथ ही आर अश्विन सबसे अधिक उम्र में पांच विकेट लेने वाले भारतीय खिलाड़ी गए हैं। ऐसा पहली बार हुआ है कि अश्विन ने भारत में किसी ऐशियाई टीम के खिलाफ पांच विकेट लिए हैं। शतक और पांच विकेट लेने वाले खिलाड़यिों की बात की जाए तो इयन बॉथम, गैरी सोबर्स, मुश्ताक मोहम्मद, जैक्स कैलिस, शाकिब अल हसन, रवींद्र जाडेजा और आर अश्विन का नाम भी इसमें जुड़ गया है। 

प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब से नवाजे जाने पर अश्विन कहा, ‘मैं जब भी चेन्नई में आकर खेलता हूं तो यहां मुझे बेहद अच्छा लगता है। मैंने यहां काफी क्रिकेट देखा और खेला है। मैं अब आप को खुशी देते हुए, अपने क्रिकेट का आनंद ले रहा हूं। मैंने पहले दिन अच्छी बल्लेबाजी की और आज विकेट लिये यह एक विशेष भाव है। मैं पहले एक गेंदबाज हूं और उसी तरह सोचता हूं लेकिन जब मैं बल्लेबाजी करने आया तो उसी हिसाब से सोचने का प्रयास कर रहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News