अश्विन ने विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के भारत नहीं आने पर दिया रिप्लाई, कहा- यह संभव नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 12:05 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का मानना है कि अगर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) एशिया कप के लिए उनके देश की यात्रा करने से इनकार करता है तो पाकिस्तान भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप को नहीं छोड़ पाएगा। पाकिस्तान को मूल रूप से पिछले साल सितंबर में एशिया कप सौंपा गया था, लेकिन बीसीसीआई सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह ने पिछले साल अक्टूबर में कहा था कि तनावपूर्ण राजनयिक संबंधों के कारण भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) से एशियाई कप को पाकिस्तान से स्थानांतरित करने का आग्रह किया है। मार्च में एसीसी की अगली बैठक में इस मुद्दे पर फैसला होने की उम्मीद है। विशेष रूप से, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा कि अगर टीम इंडिया एशिया कप 2023 के लिए पड़ोसी देश का दौरा नहीं करती है तो वह 50 ओवर के विश्व कप के लिए भारत नहीं आएंगे। 

इस पर अश्विन ने कहा, 'एशिया कप पाकिस्तान में होना था। लेकिन भारत ने घोषणा की है कि अगर यह पाकिस्तान में होता है, तो हम इसमें भाग नहीं लेंगे। यदि आप चाहते हैं कि हम भाग लें, तो आयोजन स्थल बदल दें।' लेकिन हमने कई बार ऐसा होते देखा होगा। जब हम कहते हैं कि हम उनके यहां नहीं जाएंगे तो वे कहेंगे कि वे भी हमारे यहां नहीं आएंगे। इसी तरह पाकिस्तान ने कहा है कि वह भी विश्व कप में नहीं आएंगे।' हालांकि, मुझे लगता है कि यह संभव नहीं है।

अश्विन ने यह भी कहा कि वह चाहते हैं कि टूर्नामेंट यूएई के बजाय श्रीलंका में आयोजित किया जाए। अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने 2022 में एशिया कप के अंतिम संस्करण की भी मेजबानी की। 'लेकिन अंतिम कॉल एशिया कप को श्रीलंका ले जाने की हो सकती है। यह 50 ओवर के विश्व कप के लिए एक महत्वपूर्ण लीड-अप है। दुबई में कई टूर्नामेंट हुए हैं। अगर इसे श्रीलंका स्थानांतरित किया जाता है तो मुझे भी खुशी होगी।' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News