अश्विन ने किया खुलासा, बिना सोए खेल रहा था IPL; इस बात का भी था डर

punjabkesari.in Thursday, May 27, 2021 - 06:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अप्रैल में अपने घर में कोविड-19 मामलों के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 से नाम वापस ले लिया था। अश्विन ने आईपीएल छोड़ने के कारणों का खुलासा नहीं किया था लेकिन उनकी पृथ्वी ने इस बारे में जानकारी दी थी कि उनके घर पर 10 कोविड​​​​-19 के मामले थे। अश्विन ने दिल्ली कैपिटल्स के साथ चेन्नई की यात्रा की और वहां कुछ मैच खेलने के बाद नाम वापस ले लिया था। 

अश्विन ने हाल ही में खुलासा किया कि कोरोना ने उनकी कड़ी परीक्षा ली और खुलासा किया कि वह बिना सोए आईपीएल मैच खेल रहे थे। भारत के प्रमुख टेस्ट स्पिनर को यहां तक ​​संदेह था कि क्या वह फिर से आईपीएल में खेल भी पाएंगे। अश्विन ने एक यूट्यूब चैनल से बातचीत के दौरान कहा, मेरे घर के लगभग सभी लोग कोविड के कारण प्रभावित हुए थे। वास्तव में, मेरे कुछ चचेरे भाई भी भर्ती हुए और गंभीर थे और वे किसी तरह ठीक हो गए। 

भारतीय स्पिनर ने कहा, मैं लगभग 8-9 दिनों तक सो नहीं सका। चूंकि मैं सो नहीं सका, यह मेरे लिए वास्तव में तनाव था। मैं बिना सोए मैच खेल रहा था। और चूंकि मुझे यह वास्तव में डर लगाने लगा, इसलिए मुझे आईपीएल छोड़ना पड़ा और घर जाना पड़ा। उन्होंने कहा, वास्तव में, जब मैं वापस गया था तो मेरे मन में विचार था कि क्या मैं उसके बाद क्रिकेट खेल पाऊंगा। लेकिन फिर मैंने उस समय जो आवश्यक था वह किया। 

अश्विन के अलावा, एंड्रयू टाय, लियाम लिविंगस्टोन, केन रिचर्डसन और एडम ज़म्पा ने भी व्यक्तिगत कारणों से सीज़न से नाम वापस ले लिया था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने हाल ही में कहा था कि वह भी अपने घर पर कोविड-19 मामलों के कारण टूर्नामेंट छोड़ने की योजना बना रहे थे। 

गौर हो कि चार शिविरों में 6 कोविड-19 मामलों के कारण 4 मई को आईपीएल 2021 को निलंबित करना पड़ा था। टूर्नामेंट यूएई में सितंबर-अक्टूबर में खेले जाने की संभावना है। अश्विन के घर में कोविड-19 की स्थिति में सुधार हुआ है और सीनियर क्रिकेटर अब सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। उन्होंने हाल ही में N95 मास्क दान करने की पेशकश की थी। इंग्लैंड के खिलाफ भारत के स्पिन आक्रमण की अगुवाई करने वाले अश्विन मुंबई पहुंच गए हैं और टीम होटल में आइसोलेशन में है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News