IND vs NZ 1st Test से पहले गरजे अश्विन, बोले- टेस्ट क्रिकेट है खेल का शिखर

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 11:42 PM (IST)

नई दिल्ली : अनुभवी भारतीय स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट की सुंदरता की फिर से कल्पना की और इसे खेल का शिखर बताया है। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो जारी किया है। वीडियो में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले बेंगलुरु में टीम इंडिया के अभ्यास सत्र की झलक दिखाई गई, जिसमें अश्विन की आवाज थी। स्पिनर ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में हर दिन खिलाड़ियों को परिस्थितियों के अनुरूप ढलने की जरूरत होती है और नई रणनीतियों और दृष्टिकोणों के साथ भी आना पड़ता है।


अश्विन ने वीडियो में कहा कि देखिए, टेस्ट क्रिकेट हमेशा अनुकूलनशीलता के बारे में है, ठीक है? आप दिन 5 की शुरुआत उस तरह नहीं कर सकते जैसे आपने पहले दिन की शुरुआत की थी। हर दिन आपको परिस्थितियों के अनुकूल ढलने में सक्षम होने की आवश्यकता है। इसीलिए कहते हैं कि टेस्ट क्रिकेट इसका शिखर है। पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से क्लीनस्वीप में अपने प्लेयर ऑफ द सीरीज प्रदर्शन के बाद अश्विन, न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रदर्शन दोहराने के लिए तैयार है। मैच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होना है। अश्विन जिनके नाम 527 टेस्ट विकेट हैं, एक बार फिर छा जाने की कोशिश करेंगे।


बता दें कि न्यूजीलैंड ने आखिरी बार 2021-22 में 2 मैचों की श्रृंखला के लिए भारत का दौरा किया था, जिसे मेजबान टीम ने 1-0 से जीता था। वानखेड़े में दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड के स्पिनर अजाज पटेल जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले के बाद एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने थे। बहरहाल, भारत वर्तमान में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) स्टैंडिंग में शीर्ष पर है, जबकि 2021 में खिताब विजेता न्यूजीलैंड छठे स्थान पर है। रोहित शर्मा की टीम नवंबर-जनवरी में शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया के सबसे महत्वपूर्ण दौरे से पहले डब्ल्यूटीसी स्टैंडिंग में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए उत्सुक होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News