रविचंद्रन अश्विन के प्रदर्शन ने चयनकर्ताओं के लिए पैदा किया भ्रम : अभिषेक नायर

punjabkesari.in Monday, Sep 25, 2023 - 09:14 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर अभिषेक नायर (Abhishek Nair) का मानना ​​है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के शानदार प्रदर्शन ने विश्व कप से पहले चयनकर्ताओं के लिए भ्रम पैदा कर दिया है। अक्षर पटेल अभी जख्मी हैं, ऐसे में अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही सीरीज में मौका दिया गया। अश्विन ने मोहाली वनडे में 1 तो इंदौर के होलकर स्टेडियम में 3-41 का फिर दिया। यह मुकाबला भारत ने डीएलएस पद्धति के माध्यम से 99 रनों से जीता था। मैच में अश्विन ने कैरम बॉल से लबुछेन और डेविड वार्नर की विकेट निकाली थी।

 


अश्विन का प्रदर्शन देखकर नायर ने कहा कि यह कभी सवाल नहीं था कि क्या वह सही प्रतिस्थापन है। यह सिर्फ यह देखने के बारे में था कि वह इस प्रारूप में कैसा प्रदर्शन करता है। वह लंबे समय के बाद इसमें खेल रहा है। क्या उसके अंदर अभी भी इस फॉर्मेट को खेलने की क्षमता है। उसने यह साबित कर दिया कि वह बेहतर है। मैच में हम देखें तो डेविड वार्नर ने उन्हें चुनौती दी। वह बाएं से दाएं हाथ से बल्लेबाजी कर रहा था। लेकिन अश्विन ने कैरम बॉल का उपयोग किया और 3 विकेट चटका लिए। यह बताता है कि वह काफी अच्छा है। मेरा मानना ​​है कि उन्होंने चयनकर्ताओं, रोहित और सहयोगी स्टाफ के लिए थोड़ा और भ्रम पैदा कर दिया है। यह दिलचस्प होने वाला है कि अक्षर और उनसे से किसी चुना जाएगा।

Ravichandran Ashwin, Abhishek Nair, cricket news, sports, रविचंद्रन अश्विन, अभिषेक नायर, क्रिकेट समाचार, खेल


इंदौर वनडे में अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 3-3 विकेट लिएग। श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल के शानदार शतकों के कारण टीम ने मजबूत शुरूआत की थी। बाद में केएल राहुल और सूर्यकुमार ने अर्धशतक जमाकर टीम को 399 रन तक पहुंचाया था। नायर ने टीम की परफार्मेस पर कहा कि सभी बॉक्स टिक हुए। मुझे लगता है कि आप इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकते। हम यह देखना चाहते थे - हर कोई अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। इस खेल से पहले सबसे बड़ा सवाल श्रेयस अय्यर का था, जिन्होंने शतक बनाया। यह इस बात का जवाब है अगर भारत के पास उसके शीर्ष 5 खिलाड़ी नहीं भी हैं, तो भी वह जीत सकता है। यह आपको बताता है कि कि उनके पास पर्याप्त गहराई है।

 

बता दें कि बुधवार को होने वाले राजकोट वनडे के लिए कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमरा और हार्दिक पंड्या टीम में वापसी करेंगे। जबकि शुभमन गिल के साथ शार्दुल ठाकुर को रैस्ट दी गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News