विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचना सबसे महत्वपूर्ण- अश्विन

3/6/2021 7:08:21 PM

अहमदाबाद : इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में ऐतिहासिक जीत के हीरो और मैन ऑफ द सीरीज रहे स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि यह सच है कि हमारे लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई करना बहुत महत्वपूर्ण था। अश्विन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया को हराकर शिखर पर पहुंचना फिर भी इतना मुश्किल नहीं था, लेकिन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की बात करें तो इसमें होना कोई मजाक नहीं है। यह हमारे लिए बहुत मायने रखता है, क्योंकि यह विश्व कप के जितना ही अच्छा है। 

ऑस्ट्रेलिया में अधिक होने के बावजूद चेन्नई में पहले टेस्ट में ऊर्जा कम थी। हर बार श्रृंखला में एक चुनौतीपूर्ण समय आया और हमारे किसी न किसी खिलाड़ी न ऐसे मुश्किल समय में अपने बलबूते पर टीम को उभारा, जिसकी वजह से हम यह श्रृंखला जीते। पिछले चार महीने काफी उतार-चढ़ाव वाले रहे। मुझे नहीं लगा था कि मैं चेन्नई में शतक बनाऊंगा, मैं फ्लो के साथ गया, क्योंकि बल्ले से मेरा फॉर्म शानदार नहीं था।

अश्विन ने कहा कि मुझे यह भी नहीं लगा था कि मैं ऑस्ट्रेलिया में एकादश में रहूंगा, लेकिन कई खिलाड़ियों, खासतौर रविंद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद मुझ पर और अधिक जिम्मेदारी थी और मैं ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हूं। हताश और संतुष्ट रहना बुरा है, लेकिन मेरे लिए खुश रहना महत्वपूर्ण है और मैं अपनी तकनीक पर भरोसा जताया और बल्लेबाजों की कमजोरियों पर काम किया।

अश्विन ने कहा कि मुझे खुशी है कि यह मेरे लिए अच्छा साबित हुआ। मैं ऋषभ पंत को सफल देखकर बहुत खुश हूं। उनकी तुलना लेजेंड से न करना अनुचित होगा। जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की और इस श्रृंखला में अपने फॉर्म बरकरार रखा वह उत्कृष्ट है। जडेजा की जगह पर टीम में शामिल हुए अक्षर भी प्रशंसा के हकदार हैं और अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला में वह जिस तरह खेले वह शानदार है।


Content Writer

Raj chaurasiya

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static