अश्विन-श्रेयस ने भारत को जीत दिलाने के लिए वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की: सचिन तेंदुलकर

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 07:19 PM (IST)

मुंबई : भारत ने बांग्लादेश को ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में दूसरे टेस्ट मैच में 3 विकेट से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की। जब भारत ने 145 रन के लक्ष्य का पीछा किया तो रविचंद्रन अश्विन ने नाबाद 42 रन बनाए जबकि श्रेयस अय्यर नाबाद 29 रन बनाकर वापस लौटे। मेहदी हसन मिराज ने 5 विकेट लेने के लिए शानदार गेंदबाजी की, लेकिन मेजबानों का प्रयास पर्याप्त नहीं था। बल्लेबाजी के दिग्गज और भारत के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर ने बांग्लादेश के गेंदबाजों सहित अश्विन और अय्यर की प्रशंसा करते हुए शानदार संघर्ष करने की सराहना की। 

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, 'श्रृंखला जीतने पर टीम इंडिया को बधाई। बांग्लादेश के स्पिनरों ने भारत को एक स्थान पर ला खड़ा किया लेकिन अश्विन और अय्यर ने भारत को जीत तक ले जाने के लिए वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की!' 

मेन इन ब्लू की एशिया में टेस्ट सीरीज जीत लगातार 16वीं जीत थी। अश्विन को दूसरी पारी में मैच जिताने वाली पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' घोषित किया गया। ऑफ स्पिनर ने गेंद से भी योगदान दिया जिसमें 6 विकेट चटकाए शामिल थे जिसमें पहली पारी में चार विकेट आए थे। उन्होंने दूसरी पारी में दो विकेट लेकर बांग्लादेश को 231 रन पर आउट कर दिया। 

केएल राहुल के नेतृत्व में भारत की यह पहली टेस्ट सीरीज जीत थी। तीन विकेट की इस जीत के साथ भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। 

Content Writer

Sanjeev