ना कोहली ना पुजारा, यह बल्लेबाज है टेस्ट टीम की रीढ़ की हड्डी, अश्विन ने बताया नाम

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2023 - 01:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क:  न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट के बाद भारतीय टीम अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में हिस्सा लेने जा रही। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की इस सीरीज का पहला टेस्ट 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की करने के लिए भारत को यह सीरीज जीतना बहुत जरूरी है। इस सीरीज में जहां भारतीय प्रशंसकों की नजरें रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाजों पर रहने वाली हैं। इसी के साथ टीम में शामिल किए गए युवा बल्लेबाजों और गेंदबाजों से भी प्रशंसकों को काफी उम्मीदें रहने वाली है।

वहीं, इस सीरीज से पहले भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक ऐसे बल्लेबाज को भारतीय टीम की रीढ़ की हड्डी बताया है, जो हाल ही में अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी के प्रदर्शन से उभरा है। अश्विन ने दिग्गज युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को भारतीय टीम की रीढ़ की हड्डी कहा है।

PunjabKesari

रविचंद्रन अश्विन ने भारत के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की प्रशंसा की और कहा कि यह बल्लेबाज टेस्ट टीम में बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ रहे हैं। अय्यर ने पिछले साल खेल के सबसे लंबे प्रारूप में शानदार प्रदर्शन किया था, क्योंकि वह भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में 422 रन बनाकर दूसरे स्थान पर थे। वह ऋषभ पंत से पीछे थे, जिन्होंने 680 रन बनाए थे।

अश्विन ने कहा, “श्रेयस अय्यर पिछले कुछ वर्षों में ऋषभ पंत के साथ भारत के जाने-माने टेस्ट बल्लेबाज रहे हैं। यह अपने आप में उनके लिए कम तारीफ है। वह हमारी बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ रहे हैं। वह पंत की गैरमौजूदगी में भारत के लिए अहम खिलाड़ी साबित होने जा रहे हैं।"

गौर हो कि श्रेयस साल 2022 में वनडे मैचों में भारत के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और उन्होंने 2022 में वनडे में कुल 724 रन बनाए। उनके इस प्रदर्शन के चलते उन्हें टीम के साथी गेंदबाज मोहम्मद सिराज के साथ आईसीसी की 2022 की वनडे टीम में शामिल किया गया था।

वहीं, भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में पहले टेस्ट के लिए अय्यर के खेलने पर सवाल बना हुआ है, क्योंकि वह अभी तक पीठ की समस्या से उबर नहीं पाए हैं और इसके कारण उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रखा गया था, जिसके बाद वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपनी चोट पर काम कर रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News