अश्विन को इंगलैंड में मौका नहीं मिला इसलिए टी-20 विश्वकप टीम में हुए  शामिल : गावस्कर

punjabkesari.in Thursday, Sep 16, 2021 - 05:50 PM (IST)

खेल डेस्क : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अश्विन को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। एक शो में उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अश्विन को टी-20 टीम में जगह सांत्वना पुरस्कार की तरह है क्योंकि उन्हें इंगलैंड में मौका नहीं मिला था। गावस्कर ने कहा कि अश्विन की वापसी अच्छी बात है लेकिन हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है या नहीं। आपने उसे 15 में चुना है, यह ठीक है, आपने उसे इंग्लैंड में भी टीम में चुना लेकिन उसे एकादश में मौका नहीं दिया। तो, उसे शायद यहां (इंग्लैंड में) निराशा के लिए सिर्फ एक सांत्वना कप दिया गया है। क्या वह इलेवन में खेलेंगे? यह केवल समय बताएगा।

अश्विन वर्तमान में टी-20 क्रिकेट में भारतीय पक्ष के लिए तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और उन्होंने 46 मैचों में 22.94 की औसत से 52 विकेट लिए हैं। अश्विन ने आखिरी बार भारत के लिए टी-20 मैच 9 जुलाई 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ सबीना पार्क में खेला था।

ओवल में इंगलैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट शुरू होने से पहले अश्विन को प्लेइंग-11 में रखने की मांग तेजी से आगे बढ़ी थी। लेकिन जब वह प्लेइंग-11 में नहीं दिखे तो सोशल मीडिया पर खूब विरोध हुआ था। कई क्रिकेट दिग्गजों ने भी इस फैसले के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड और सिलेक्टर्स का विरोध किया था। लेकिन टीम इंडिया के ओवल टेस्ट जीतने के बाद से यह मांगें अपने आप दब गई थी। 

अब जब अश्विन को अचानक 4 साल बाद टी-20 इंटरनैशनल खेलने के लिए  टीम इंडिया में जगह मिली है तो सबकी नजरें उनपर बन गई हैं। अश्विन का प्रदर्शन आई.पी.एल. में अच्छा रहता है। आई.पी.एल. यूएई की पिचों पर होने जा रहा है। इन्हीं पिचों पर टी-20 विश्व कप भी होना है। ऐसे में अश्विन की लय टीम इंडिया के काम आ सकती है। 

Content Writer

Jasmeet