Asia Cup 2022 : लोकेश राहुल, दीपक चाहर की वापसी तय, इन 2 प्लेयरों पर लटकी तलवार

punjabkesari.in Thursday, Aug 04, 2022 - 09:26 PM (IST)

नई दिल्ली : सीनियर सलामी बल्लेबाज और उप कप्तान के रूप में पहली पसंद लोकेश राहुल के आठ अगस्त को एशिया कप के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम में तेज गेंदबाज दीपक चाहर के साथ वापसी करने की उम्मीद है। एशिया कप का आयोजन टी20 प्रारूप में दुबई और शारजाह में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक होगा। राहुल के जिंबाब्वे के खिलाफ उसकी सरजमीं पर होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम में वापसी करने की उम्मीद थी लेकिन कोविड-19 संक्रमण के कारण वह हाल में हुई स्पोट्र्स हर्निया की सर्जरी से पूरी तरह उबरने में नाकाम रहे। यह देखना रोचक होगा कि चेतन शुर्मा की अगुआई वाली चयन समिति 15 खिलाडिय़ों का चयन करती है या फिर सभी संभावित विकल्पों को आजमाने की बात ध्यान में रखते हुए 17 सदस्यीय टीम चुनती है।


 

ओपनिंग क्रम पर दिखेंगे राहुल
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया- लोकेश राहुल को कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है। जब भी वह टी-20 खेलता है तो हमेशा विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलता है और यही चीज जारी रहेगी। 


विराट के सामने है एशिया कप
विराट कोहली की फॉर्म भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता है लेकिन इस स्टार बल्लेबाज के तीसरे नंबर के स्थान को फिलहाल कोई खतरा नजर नहीं आता। खेल के सबसे छोटे प्रारूप में कोहली के भविष्य को लेकर कोई विशिष्ट चर्चा नहीं हुई है और अगर वह एशिया कप में प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो भी उनके वर्षों के अनुभव और मैच जिताने की क्षमता की अनदेखी आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए करना मुश्किल होगा। 


ईशान किशन या संजू सैमसन
दिनेश कार्तिक लगभग पक्के हैं लेकिन सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर विकल्प के रूप में इशान किशन और संजू सैमसन में से कोई एक को चुना जाएगा। चयनकर्ता कोई भी फैसला करें इन दोनों में से एक का बाहर होना लगभग तय है।

 


दीपक चाहर की होगी वापसी
दीपक चाहर जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी करेंगे। संभावना है कि वह एशिया कप की भारतीय टीम में भी होंगे। सूत्र ने कहा- दीपक चोटिल होने से पहले टी-20 में भारत के लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा था। वह मौके का हकदार है। वैसे भी भुवनेश्वर कुमार का विकल्प भी चाहिए। 


एशियाई कप की संभावित टीम
निश्चित खिलाड़ी (13) : रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार
बैक अप बल्लेबाज : दीपक हुड्डा/ईशान किशन/संजू सैमसन
बैक अप तेज गेंदबाज : अर्शदीप सिंह/आवेश खान/दीपक चाहर/हर्षल पटेल
बैक अप स्पिनर : अक्षर पटेल/कुलदीप यादव/रवि बिश्नोई।

Content Writer

Jasmeet