एशिया कप 2022 : एक बार फिर आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, जानें कब होगा मैच

punjabkesari.in Thursday, Jul 07, 2022 - 12:04 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : सभी की निगाहें 23 अक्टूबर को प्रतिष्ठित एमसीजी में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच ब्लॉकबस्टर टी20 विश्व कप 2022 के दौरान भिड़त को लेकर होगी। वहीं इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की जानकारी सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक चिर प्रतिद्वंद्वी 28 अगस्त को एशिया कप में एक दूसरे के खिलाफ खेल सकते हैं। एशिया कप का 2022 संस्करण 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच टी20 प्रारूप में श्रीलंका में खेला जाएगा। 

रिपोर्टों के अनुसार श्रीलंका को अफगानिस्तान और बांग्लादेश के साथ रखा गया है जबकि क्वालीफायर 21 अगस्त से शुरू होंगे। एशिया कप के 15वें संस्करण के कार्यक्रम की आधिकारिक घोषणा जल्द ही श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) द्वारा की जाएगी, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि एसएलसी को पिछले कुछ महीनों से देश में आर्थिक और राजनीतिक अशांति के बावजूद टूर्नामेंट की मेजबानी करने की मंजूरी मिल गई है। 

एशिया कप 2022 अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए रिहर्सल के रूप में होगा। यह दूसरी बार होगा जब 2016 के बाद टी20 प्रारूप में खेला जाएगा जिसे भारत ने जीता था और मेजबान बांग्लादेश को व्यापक रूप से हराया था। भारत से हरी झंडी मिलने के बाद एसएलसी एशिया कप से आगे बढ़ रहा है। वे अफगानिस्तान और बांग्लादेश के साथ तैयार हैं। हाई प्रोफाइल भारत बनाम पाकिस्तान मैच 28 अगस्त को निर्धारित है। 

पिछले साल 24 अक्टूबर को दुबई में प्रसिद्ध टी20 विश्व कप 2021 के ग्रुप स्टेज मैच के बाद कट्टर-प्रतिद्वंद्वी पहली बार आमने-सामने होंगे जिसमें पाकिस्तान ने भारत को सभी विभागों में पछाड़ते हुए 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी। मेन इन ब्लू अब कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ शानदार वापसी की उम्मीद करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News