एशिया कप 2022 का शेड्यूल जारी, जानें कब होगा भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला

punjabkesari.in Tuesday, Aug 02, 2022 - 06:15 PM (IST)

नई दिल्ली : बहुप्रतीक्षित एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट इस साल 27 अगस्त से शुरू होगा। टूर्नामेंट 27 अगस्त को श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच मैच से होगा जबकि भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-ऑक्टेन मैच अगले दिन 28 अगस्त को खेला जाएगा। टूर्नामेंट का सुपर फोर चरण 3 सितंबर से शुरू होगा। इवेंट का फाइनल 11 सितंबर को होगा। 

बीसीसीआई सचिव ने इस बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया, आखिरकार इंतजार खत्म हुआ क्योंकि 11 सितंबर को महत्वपूर्ण फाइनल के साथ एशियाई वर्चस्व की लड़ाई 27 अगस्त को शुरू होगी। एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने कहा, एशिया कप का 15वां संस्करण आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले आदर्श तैयारी के रूप में काम करेगा। 

एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने जुलाई के अंत में घोषणा की कि द्वीप राष्ट्र में मौजूदा स्थिति के कारण बहुप्रतीक्षित एशिया कप 2022 श्रीलंका के बजाय संयुक्त अरब अमीरात में होगा। भारत ने अभी तक एशिया कप 2022 के लिए अपनी टीम की घोषणा नहीं की है। टूर्नामेंट का पिछला संस्करण 2018 में आयोजित किया गया था, जहां भारत ने फाइनल में बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर सातवां खिताब जीता था। भारत इस आयोजन के इतिहास में सबसे सफल टीम है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News