एशिया कप 2022 : शाहीन अफरीदी की जगह लेगा यह युवा तेज गेंदबाज

punjabkesari.in Monday, Aug 22, 2022 - 02:59 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : शाहीन शाह अफरीदी चोटिल होने के कारण पाकिस्तान की एशिया कप टीम से बाहर हो चुके हैं। अब इस तेज गेंदबाज के विकल्प के तौर पर 22 वर्षीय तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन को एशिया कप 2022 के लिए पाकिस्तान टीम में शामिल किया गया है। शाहीन घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। टूर्नामेंट 27 अगस्त से शुरू होने वाला है और पाकिस्तान का अभियान रविवार को भारत के खिलाफ शुरू होगा। 

हसनैन ने मार्च 2019 में शारजाह में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और आठ एकदिवसीय और 18 टी20आई में खेले हैं। उन्होंने एकदिवसीय मैचों में 12 विकेट और सबसे छोटे प्रारूप में 17 विकेट अपने नाम किए हैं। 

पाकिस्तान के उप-कप्तान शादाब खान ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अफरीदी एशिया कप के लिए अनुपस्थित रहेंगे। हमें उम्मीद है कि वह भविष्य की श्रृंखला और विश्व कप के लिए उपलब्ध होगा। हमें निर्मम क्रिकेट खेलना होगा। हमारी टीम संस्कृति ऐसी है कि हम कभी भी किसी भी टीम के खिलाफ आराम नहीं करते हैं। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नजीबुल्लाह सूमरो ने अफरीदी को एक बहादुर युवा कहा, जिन्होंने दृढ़ता से टीम में वापस आने का वादा किया है। सूमरो ने कहा, अब यह स्पष्ट है कि उन्हें और समय की आवश्यकता होगी और अक्टूबर में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की संभावना है। शाहीन ने एक ट्वीट भी किया जिसमें लोगों से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करने को कहा और यह भी कहा कि वह जल्द ही वापस आ जाएंगे। 

Content Writer

Sanjeev