Asia Cup 2023 : वनडे उपकप्तानी में Hardik Pandya को टक्कर मिलनी तय, यह प्लेयर है तैयार

punjabkesari.in Sunday, Aug 20, 2023 - 12:40 AM (IST)

नई दिल्ली : विंडीज दौरे पर बतौर कप्तान टी20 सीरीज में हार और अपने व्यवहार को  लेकर निंदा का शिकार हो रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को एक और झटका लग सकता है। उम्मीद थी कि आगामी एशिया कप (Asia cup) और क्रिकेट विश्व कप (Cricket world cup) के दौरान हार्दिक टीम इंडिया (Team india) की वनडे में उपकप्तानी करते नजर आएंगे लेकिन खबर है कि अब उनको टक्कर देने के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) तैयार हो गए हैं।

 

 

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आगामी एशिया कप और पांच अक्टूबर से शुरु होने वाले वनडे विश्व कप के लिए भारतीय टीम के उप कप्तान बनने के लिए आल राउंडर हार्दिक पंड्या के साथ प्रबल दावेदार दिख रहे हैं।

 

 

पंड्या को नियमित टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान बना दिया गया है जबकि बुमराह को शुक्रवार से आयरलैंड के खिलाफ शुरु हुई टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में कप्तान बनाया गया है जिससे वह बड़ौदा के इस आल राउंडर को कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार हैं।

 

 

मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि अगर आप नेतृत्व के मामले में अनुभव को देखेंगे तो बुमराह पंड्या से आगे हैं। उन्होंने 2022 में टेस्ट टीम की कप्तानी की थी। वह दक्षिण अफ्रीका के वनडे दौरे के दौरान पंड्या से पहले एकदिवसीय टीम के उप-कप्तान भी रह चुके हैं। 

 

 

उन्होंने कहा कि अगर आप एशिया कप और विश्व कप दोनों के लिए बुमराह को वनडे में उपकप्तान बनाते हुए देखें तो कोई हैरानी नहीं होगी। यही कारण है कि उन्हें रुतुराज की जगह आयरलैंड में कप्तानी सौंपी गई।

Content Writer

Jasmeet