IND vs PAK Asia Cup : केएल राहुल के वनडे में 2000 रन पूरे, शीर्ष सूची में विराट कोहली की बराबरी की

punjabkesari.in Monday, Sep 11, 2023 - 12:23 PM (IST)

कोलंबो (श्रीलंका) : चार महीने के अंतराल के बाद वापसी करते हुए भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल ने रविवार को एकदिवसीय प्रारूप में 2000 रन पूरे किए। एशिया कप सुपर फोर में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान राहुल ने महज 53 पारियों में 2000 रन का आंकड़ा छूकर विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। 

कोहली और राहुल दोनों ने समान पारियों में यह उपलब्धि हासिल की। हालांकि तीन भारतीय ऐसे हैं जिन्होंने वनडे में 2,000 रन और भी तेजी से बनाकर सूची में शीर्ष तीन स्थानों पर कब्जा कर लिया है। शीर्ष स्थान अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का है जिन्होंने सिर्फ 48 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था जबकि पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और बल्लेबाज नवजोत सिद्धू  52 पारियों में इस मुकाम तक पहुंचे थे। 

मैच के बारे में बात करें तो भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला बारिश के कारण रिजर्व डे तक पहुंचा। भारत को कप्तान रोहित शर्मा और शुबमन गिल की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी। बारिश से पहले भारत 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाकर खेल रहा था। रोहित और गिल दोनों ने आसान कैच थमाए और आउट हो गए। शाहीन शाफ अफरीदी और शादाब खान ने एक-एक विकेट लेकर पाकिस्तानियों को खेल में वापस ला दिया।

रोहित (56) शादाब की गेंद पर आसानी से आउट हो गए जबकि गिल (58) अगले ओवर में शाहीन की धीमी गेंद को पढ़ने में असफल रहे और एक्स्ट्रा कवर पर आगा सलमान को कैच थमा बैठे। इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल एक साथ आए और पारी को स्थिर करने की कोशिश कर रहे थे, तभी बारिश ने खेल में खलल डाल दिया। मैच रिजर्व डे में शिफ्ट होने से पहले कोहली 8 रन और केएल राहुल 17 रन पर खेल रहे थे। 

Content Writer

Sanjeev