Asian Games 2023 उद्घाटन समारोह : लवलीना, हरमनप्रीत बने ध्वज वाहक, देखें भारतीय खेमा, Video

punjabkesari.in Saturday, Sep 23, 2023 - 06:36 PM (IST)

खेल डैस्क :  एशियाई खेलों का 19वां संस्करण 23 सितंबर को चीन के हांगझू में उद्घाटन समारोह के साथ शुरू हो गया। हांग्जो ओलंपिक स्पोर्ट्स सेंटर स्टेडियम जिसे बिग लोटस के नाम से भी जाना जाता है, में आयोजित समारोह के दौरान भारतीय खेमा पूरे जोश के साथ शामिल हुआ। बता दें कि हांग्जो ओलंपिक स्पोर्ट्स सेंटर को 2018 में एक फुटबॉल मैदान के रूप में डिजाइन किया गया था। इसमें 80,000 दर्शक बैठ सकते हैं।

 

 

टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन और पुरुष हॉकी कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने भारतीय दल का नेतृत्व किया। भारत ने 655 सदस्यीय मजबूत दल मैदान में उतारा है। लवलीना अपने भार वर्ग में मौजूदा विश्व चैंपियन हैं। उन्होंने इस साल की शुरुआत में नई दिल्ली में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किया था। इस बीच, हरमप्रीत भारत की सर्वश्रेष्ठ ड्रैग-फ़्लिकर हैं और उन्हें उम्मीद है कि वह अपनी टीम को एशियाड में स्वर्ण पदक दिलाएं, जिससे उन्हें आगामी पेरिस ओलंपिक में कोटा सुनिश्चित हो जाएगा।

 

यहां देखें एशियन गेम्स 2022
एशियन गेम्स 2022 को सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क लाइव ब्रॉडकास्ट कर रहा। सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार सुबह 6:30 बजे से शाम 6:00 बजे तक खेले जाएंगे।
 

Content Writer

Jasmeet