एशियाई टीम स्क्वाश: भारतीय पुरुष टीम ने पाकिस्तान को हराया

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 09:56 PM (IST)

कुआलालंपुर : शीर्ष वरीय भारतीय पुरुष टीम ने बुधवार को यहां पाकिस्तान को 2-1 से हराकर चार मैचों के बाद एशियाई स्क्वाश टीम चैंपियनशिप में अपना अजेय अभियान जारी रखा। शीर्ष भारतीय खिलाड़ी सौरव घोषाल ने अहम जीत दर्ज की जब उन्होंने पहले दो गेम गंवाने के बाद वापसी करते हुए तैयब अस्लम को 56 मिनट में हराया। घोषाल जब अस्लम के खिलाफ उतरे तो पूल ‘ए' का यह मुकाबला 1-1 से बराबर था। 

घोषाल ने पहले दो गेम 9-11, 7-11 से गंवाए लेकिन फिर वापसी करते हुए अगले तीन गेम 11-1, 11-7, 11-8 से जीतकर भारत को जीत दिला दी। रमित टंडन ने मुहम्मद आसिम खान को हराकर भारत को बढ़त दिलाई लेकिन नासिर इकबाल ने महेश मनगांवकर को हराकर स्कोर 1-1 कर दिया। इससे पहले भारत ने जापान को 3-0 से हराया। भारत पूल ए में चार जीत के साथ शीर्ष पर चल रहा है और चौथा वरीय पाकिस्तान दूसरे स्थान पर है। 

महिला वर्ग में तीसरे वरीय भारत को दूसरे वरीय मलेशिया के खिलाफ 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी। जोशना चिनप्पा ने राशेल आर्नोल्ड को हराया लेकिन सुनयना कुरुविला और उर्वशी जोशी को शिकस्त का सामना करना पड़ा। पूल बी में भारतीय महिला टीम ने अब तक एक मैच जीता है और एक गंवाया है। गुरुवार को करो या मरो के मुकाबले में टीम का सामना ईरान से होगा जिससे मलेशिया के बाद ग्रुप से नॉकआउट चरण में क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम का फैसला होगा।  

Content Writer

Raj chaurasiya