आसिफ अली बने ICC के महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, 3 मैचों में बनाए थे 52 रन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 09, 2021 - 06:37 PM (IST)

दुबई : पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली और आयरलैंड की आलराऊंडर को मंगलवार को अक्टूबर महीने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का क्रमश: सर्वश्रेष्ठ पुरुष और महिला खिलाड़ी चुना गया। आसिफ ने बांग्लादेश के साकिब अल हसन और नामीबिया के डेविड वाइसी को पछाड़कर पुरुष वर्ग का पुरस्कार अपने नाम किया जबकि महिला वर्ग मे लॉरा ने टीम की अपनी साथी गैबी लुईस और जिंबाब्वे की मेरी आन मुसोंडा को पछाड़ा।

Asif Ali, ICC player of the month, ICC, आसिफ अली, आईसीसी, Cricket news in hindi, sports news, Laura Delaney

आसिफ ने मौजूदा आईसीसी टी-20 पुरुष विश्व कप के दौरान अक्टूबर में पाकिस्तान की ओर से तीन मैचों में 52 रन बनाए और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 273.68 रहा। आसिफ की 12 गेंद में नाबाद 27 रन की पारी की बदौलत पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया। लेकिन अगले मैच ने उन्हें सुर्खियों में ला दिया। पाकिस्तान को अफगानिस्तान के खिलाफ अंतिम दो ओवर में 24 रन की जरूरत थी और आसिफ ने 19वें ओवर में चार छक्के जड़कर टीम को जीत दिला दी।

Asif Ali, ICC player of the month, ICC, आसिफ अली, आईसीसी, Cricket news in hindi, sports news, Laura Delany

आसिफ के प्रदर्शन पर आईसीसी की वोटिंग अकादमी के सदस्य इरफान पठान ने कहा कि टीम को जीत दिलाने में मदद करना, विशेषकर हार के कगार से जीत दिलाना आसिफ अली को विशेष बनाता है। और उसने ऐसा एक नहीं बल्कि दो बार किया। उन्होंने कहा कि उसने हालांकि बाकी दो नामित खिलाडिय़ों से काफी कम रन बनाए लेकिन उसके योगदान और उसने जिस दबाव की स्थिति में टीम को जीत दिलाई उसने अंतर पैदा किया। 

Asif Ali, ICC player of the month, ICC, आसिफ अली, आईसीसी, Cricket news in hindi, sports news, Laura Delany

आयरलैंड की कप्तान लॉरा ने जिंबाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में 3-1 की जीत के दौरान प्रभावी प्रदर्शन किया। उन्होंने 63 की औसत से 189 रन बनाने के अलावा 27 के औसत से चार विकेट भी चटकाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News