कोहली को लेकर हुई दो बड़ी भविष्यवाणी, बताया कब टूटेगा सचिन के 100 शतकों का रिकाॅर्ड

punjabkesari.in Monday, Mar 12, 2018 - 04:14 PM (IST)

नई दिल्लीः क्रिकेट में अपने सटीक भविष्यवाणी के लिए मशहूर ज्योतिषी नरेन्द्र बुंदे ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर दो बड़ी भविष्यवाणी की हैं। उन्होंने यह भी बताया है कि कोहली कब महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों का रिकाॅर्ड तोड़ेंगे।


पहली भविष्यवाणी 
उनकी ताजा भविष्यवाणी यह है कि कोहली 2025 तक टी20 विश्व कप और एकदिवसीय विश्व कप का विजेता बनने के साथ सचिन तेंदुलकर के सौ शतकों के रिकार्ड को तोड़ देंगे। बु्ंदे ने कहा, ‘‘ अब तक मेरी सारी भविष्यवाणी सही रही है। मैं देख सकता हूं कि विराट 2025 तक टी20 और एकदिवसीय विश्व कप का खिताब जीतने के साथ तेंदुलकर के सौ शतकों के रिकार्ड को तोड़ सकते है।’’ 

दूसरी भविष्यवाणी
ज्योतिषी बुंदे ने दूसरी भविष्यवाणी करते हुए कहा कि कोहली इस साल भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नए मानदंड कायम करना जारी रखेंगे और ऐसा विज्ञापन करार करने वाले है जिसे भारतीय खेल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सुना भी नहीं गया है। उन्होंने कहा, ‘‘ विराट इस साल बड़ी इंडॉर्समेंट डील करेंगे जैसा मार्क मैस्करेनहास के वल्र्डटेल ने सचिन तेंदुलकर के साथ किया था। लेकिन इस करार में उन्हें तेंदुलकर से बहुत बड़ी रकम मिलेगी।’’ तेंदुलकर 1990 के दशक में जब शानदार प्रदर्शन कर रहे थे, तब मैस्करेनहास ने सिलेब्रिटी मैनेजमेंट के मायने बदलते हुए इस क्रिकेट सितारे के साथ करोड़ों रुपए का करार किया था।    


सच साबित होती है भविष्यवाणी 
बुंदे ने दिग्गज सचिन तेंदुलकर की चोट से वापसी, भारत रत्न सम्मान, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की वापसी और 2011 विश्व कप जीत की भी सही भविष्यवाणी की थी। इसके अलावा जब पिछले साल महेंद्र सिंह धोनी आलोचनाओं का शिकार हो रहे थे, तब भी उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि धोनी 2019 विश्व कप तक खेलेंगे। इस बार नरेंद्र ने कहा है कि विराट की कप्तानी में टीम इंडिया का विदेशी धरती पर सफलता हासिल करने का समय आ गया है। बुंदे से कई क्रिकेटर सलाह ले चुके है जिसमें गांगुली, मुरली कार्तिक, एस. श्रीसंत, जहीर खान, गौतम गंभीर और सुरेश रैना शामिल है।