कोलिम्बिया में दौड़ रहे एथलीट का गुप्तांग निक्कर से बाहर निकला, रेस हारा

punjabkesari.in Saturday, Aug 06, 2022 - 05:23 PM (IST)

खेल डैस्क : अंडर-20 विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में 400 मीटर की दौड़ में शामिल हो रहे इटली के 18 वर्षीय अल्बर्टो नॉनिनो को तब शर्मनाक स्थिति से गुजरना पड़ा जब दौड़ते समय पहनी निक्कर से उनका गुप्तांग बाहर आ गया। नॉनिनो पूरी रेस में स्थिति नियंत्रित करने में लगे रहे जिसके कारण गेम से उनका ध्यान हट गया और 51.57 सेकंड के समय के साथ अंतिम स्थान पर रहे।

 

हालांकि अल्बर्टो नॉनिनो ने रेस की अच्छी शुरूआत की थी। वह पहले 100 मीटर तक लीड करते हुए नजर आ रहे थे लेकिन तभी उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वह लगभग पूरी रेस अपनी निक्कर पकड़कर भागते दिखे।  कुछ सैकेंड के लिए दर्शकों के अलावा कांमेंटेटर भी कुछ समझ नहीं पाए। लेकिन जब नॉनिनो की गति कम हो गई तो सबका ध्यान उनके हाथ की ओर गया जिससे उन्होंने निक्कर पकड़ रखी थी। 

 

खेल पत्रकार डेविड सांचेज डी कास्त्रो ने घटनाक्रम की वीडियो शेयर करते हुए लिखा- अल्बर्टो नॉनिनो का गुप्तांग उनके शॉट्र्स से बाहर निकल गया। इस घटना ने उन्हें रेस के दौरान ठीक से दौडऩे नहीं दिया। 18 वर्षीय एथलीट ने इस मुद्दे से निपटने की कोशिश की लेकिन यह उसके पक्ष में नहीं गया। देखें वीडियो-


नोनिनो ने घटनाक्रम के बाद सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्होंने साफ तौर पर इस घटना को एक हादसा बताया। उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा- मैं आप लोगों से ब्लॉग और सोशल मीडिया पर चल रही बात संबंधी थोड़ी बात करना चाहता हूं। मुझे पता है कि यह स्पष्ट रूप से एक दुर्घटना थी और मैं आपको बताना चाहता हूं कि मुझे इसके बारे में पता है और आपको मुझे ब्लॉग के लिंक भेजने की आवश्यकता नहीं है। अब पूरी स्थिति मजाकिया लग रही है। हालांकि मैच खत्म होने के बाद यह भयानक थी। परिवार और दोस्त ने इस घटना से उनके उबरने में मदद की। 

 

नोनिनो ने लिखा- मैं अब इसके बारे में सोचकर हंसने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन इसके तुरंत बाद मुझे बहुत बुरा लगता है। जब  घटना हुई तो वहां कुछ आशावादी दृष्टिकोण भी थे जिन्होंने उन्हें प्रभावित नहीं होने दिया। यदि यह अधिक संवेदनशील व्यक्ति के लिए होता तो इसका परिणाम विनाशकारी हो सकता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News