Tokyo Olympics : भारत लौटने वाले एथलीटों को कोरोना टेस्ट के बिना मिले एंट्री, IOA प्रमुख ने मांगी अनुमति

punjabkesari.in Sunday, Jul 25, 2021 - 04:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने सरकार से तोक्यो से लौट रहे खिलाड़ियों और अधिकारियों को कोरोना आरटी पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट दिखाये बिना प्रवेश की अनुमति देने का अनुरोध किया चूंकि वे खेलगांव में काफी कड़ी जांच प्रक्रिया में रह रहे थे। खेल सचिव रवि मित्तल को लिखे पत्र में बत्रा ने कहा कि ओलंपिक दल का टीकाकरण हो चुका है और तोक्यो में नियमित तौर पर कोरोना टेस्ट हो रहे थे तो उन्हें स्वदेश लौटने पर आरटी पीसीआर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने से छूट दी जाये।

बत्रा ने पत्र में कहा, ‘विदेश से आने पर भारत में प्रवेश से पहले वैध आरटी पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट दिखाना जरूरी है। जापान से आने वाले लोगों पर भी यह लागू होता है। मैं अनुरोध करता हूं कि तोक्यो से लौट रहे खिलाड़ियों, अधिकारियों, आईओए प्रतिनिधियों, एनएसएफ अधिकारियों और मीडिया को इससे छूट दी जाये।' तोक्यो ओलंपिक प्रोटोकॉल के तहत खिलाड़ियों का रोज एंटीजेन टेस्ट होता था और पॉजिटिव आने पर आरटी पीसीआर टेस्ट होता था।

खिलाड़ियों को अपनी स्पर्धा पूरी होने के 48 घंटे के भीतर ही तोक्यो छोड़ना भी है। बत्रा ने सरकार से अनुरोध किया है कि वे जापानी सरकार से भारतीय दल को कोरोना जांच के बिना रवानगी की अनुमति देने के लिये कहे। रजत पदक विजेता मीराबाई चानू समेत भारोत्तोलन दल सोमवार को रवाना होगा। बत्रा ने बताया कि जापान से एयर इंडिया, विस्तारा, आल निप्पोन एयरलाइंस और जापान एयरलाइंस की उड़ानें आयेंगी। उन्होंने इन एयरलाइंस से भी भारतीय दल को बिना आरटी पीसीआर रिपोर्ट के यात्रा करने की अनुमति देने का अनुरोध किया।

 

Content Editor

rajesh kumar