इंडियन सुपर लीग : एटीके ने बेंगलुरू को पहली बार हराकर मनाया क्रिसमस का जश्न

punjabkesari.in Thursday, Dec 26, 2019 - 04:07 PM (IST)

कोलकाता : डेविड विलियम्स के एकमात्र विजयी गोल की मदद से मेजबान एटीके ने बुधवार रात यहां विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में मौजूदा चैंपियन बेंगलुरू एफसी को 1-0 से हराकर जीत के साथ क्रिसमस का जश्न मनाया। दो बार की चैंपियन एटीके की 10 मैचों में यह पांचवीं जीत है और टीम अब 18 अंकों के साथ अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई हैं। इस सीजन में एटीके ही एकमात्र ऐसी टीम है जो अपने घर में अब तक अजेय चल रही है और टीम का घर में यह 11वां गोल है।

एटीके ने इससे पहले आईएसएल इतिहास में बेंगलुरू के खिलाफ चार मैच खेले थे और चारों में उसे हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दो बार की चैंपियन ने इस बार इस मिथक को तोड़ दिया और बेंगलुरू के खिलाफ आईएसएल इतिहास की पहली जीत दर्ज कर ली। मौजूदा चैंपियन बेंगलुरू को 10 मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। टीम के 16 अंक हैं और वह तीसरे नंबर पर खिसक गई है। एटीके ने दूसरे मिनट में ही बेंगलुरू पर धावा बोल दिया।

रॉय कृष्णा अपने साथी डेविड विलियम्स के पास पर गोल करने के लिए आगे बढ़े, लेकिन लाइनमैन ने उन्हें ऑफ साइड करार दे दिया। इसके 10 मिनट बाद बेंगलुरू एफसी के अल्बटर् सेरान ने दूर से एक शॉट लिया जो सीधे कप्तान सुनील छेत्री के पास चला गया। छेत्री भी गोल दागने के लिए आगे बढ़े, लेकिन वह भी ऑफ साइड करार दे दिए गए। 

Sanjeev