साथी खिलाड़ी पर हमला करना पड़ा भारी, क्रिकेटर पर लगा 5 साल का बैन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 03:21 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बांग्लादेश के पूर्व टेस्ट तेज गेंदबाज शहादत हुसैन को साथी खिलाड़ी अराफात सनी पर हमला करना इस कदर भारी पड़ा कि उन पर सख्त कार्रवाई करते हुए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने पांच साल का बैन लगा दिया है। इसी के साथ ही उन्हें 3 लाख टाका (बांग्लादेशी करंसी) फाइन के रूप में भी देने होंगे। शहादत ने अराफात पर खुलना के शेख अबू नसर स्टेडियम में ढाका डिवीजन और खुलना डिवीजन के बीच खेले गए मैच के दूसरे दिन हमला किया था। 

मैच रेफरी अख्तर अहमद की रिपोर्ट तकनीकी समिति को दिए जाने के बाद शहादत पर फैसला लिया गय। अहमद ने संवाददाताओं से कहा था कि उनका अपराध लेवल 4 के तहत आता है। यह एक बड़ा अपराध है क्योंकि यह किसी बुरे इशारे या गाली की तरह नहीं है। उसने अपने साथी को मारा है। शहादत ने भी अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा था कि यह सच है कि मैंने अपना आपा खो दिया लेकिन उसने गेंद चमकाने से इनकार करते हुए मेरे साथ भी दुर्व्यवहार किया। उसने कहा कि इसे पचा पाना मेरे लिए मुश्किल था। 

शहादत द्वारा अपना अपराध स्वीकार करने के बाद उसे सोमवार को ही खुल्ना से वापस बुला लिया गया था। अधिकारी के मुताबिक लेवल 4 अपराधों के तहत एक खिलाड़ी पर एक वर्ष के लिए किसी भी बीसीबी प्रतियोगिता में भाग लेने पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है, जबकि 50,000 टाका जुर्माना राशि होती है। 

Sanjeev