AUS v IND : टेस्ट ड्रा करवा कप्तान अजिंक्य रहाणे का बड़ा बयान आया सामने

punjabkesari.in Monday, Jan 11, 2021 - 02:23 PM (IST)

नई दिल्ली : सिडनी के मैदान पर भारतीय टीम ने साहस दिखाते हुए चौथा टेस्ट ड्रा करवा लिया।  400 से ज्यादा रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने टेस्ट के पांचवें दिन खराब शुरुआत की थी जब कप्तान रहाणे महज चार रन पर आऊट हो गए। लेकिन इसके बाद पंत, विहारी और अश्विन ने सधी हुई पारियां खेलकर मैच ड्रा करवा लिया। मैच खत्म होने के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टीम योजना पर बात की। 

रहाणे ने कहा- आज सुबह बल्लेबाजी से पहले हमारी टीम मीटिंग हुई थी। इसमें हमने अंत तक चरित्र दिखाने और संघर्ष करने की योजना बनाई थी। हम परिणाम के बारे में सोच नहीं रहे थे। अच्छा खेलने पर ध्यान था। इस टेस्ट के दौरान बहुत सारी अच्छी चीजें देखने को मिली। ऑस्ट्रेलिया जब 2 विकेट के नुकसान पर 200 रन बना चुका था तो उन्हें 338 तक रोकना अच्छा था। अभी भी ऐसे कुछ क्षेत्र है जिसपर हम सुधार कर सकते हैं। रहाणे ने इस दौरान विहारी और अश्विन का भी विशेष उल्लेख किया। उन्होंने कहा- जिस तरह से उन्होंने 

ऐसे कुछ क्षेत्र हैं जिन पर हम सुधार कर सकते हैं लेकिन विहारी और अश्विन का विशेष उल्लेख। जिस तरह से उन्होंने अंत में बल्लेबाजी की और चरित्र दिखाया वह वास्तव में अच्छा था। पंत को भी क्रेडिट मिलना चाहिए। हमने रणनीति बनाई थी लेकिन अंत में यह योजना को अंजाम देने वाले खिलाड़ी पर बात आती है। वह अच्छा रहा।

Jasmeet